रैणी की ऋषि गंगा फिर उफनाई, जलस्तर बढने से ग्रामीणों में दहाशत

रैणी की ऋषि गंगा फिर उफनाई, जलस्तर बढने से ग्रामीणों में दहाशत
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

रैणी की ऋषि गंगा मंगलवार की शाम अचानक उफना गई। इससे नदी का जलस्तर बढ़ गया। बीती सात फरवरी की आपदा के बाद से दशहत में जी रहे रैणी, मल्ला रैणी और जुगजू गांव के लोग नदी का जलस्तर बढ़ने पर गांवों के ऊपर के जंगलों की ओर चले गए हैं। रैणी गांव के ग्राम प्रधान भवान सिंह राणा ने बताया कि मंगलवार की शाम अचानक ऋषि गंगा उफान पर आ गयी। नदी का जल स्तर बढ़ने से खतरे को देखते हुये ग्रामीण जंगलों की ओर चले गये हैं।
ग्राम प्रधान ने बताया कि स्थिति की जानकारी जोशीमठ के उपजिला अधिकारी, आपदा प्रबंधन विभाग और पुलिस को दे दी गई है। इधर, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी ने बताया कि नदी का जल स्तर बढ़ने की जानकारी जोशीमठ तहसील प्रशासन से मिली है। ऋषि गंगा के उफान पर आने के कारण का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि सोमवार शाम को चमोली जिले के घाट ब्लॉक में मंगलवार शाम को अचानक तेज बारिश की वजह से लक्ष्मी मार्केट में तबाही मच गई। घरों, मकानों,दुकानो को भारी नुकसान पहुंचा है। भारी बारिश की वजह से चारों ओर मलबा ही मलबा बिखरा पड़ा हुआ है।  बाजार और सड़कें दल-दल  में तब्दील हो गईं हैं। घाट के कई गांवों में शाम से जारी बारिश जारी है, जिसकी वजह से राहत व बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक जानमाल के नुकसान का कोई आंकलन नहीं है। प्रशासन की टीमें मौके पर हैं और रेस्क्यू कार्य शुरू कर लिया गया है लेकिन, हादसे में कितना नुकसान हुआ है इसकी अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दून अस्पताल में ऑक्सीजन की व्यवस्था पर ध्यान दे अधिकारी, नही तो हो सकता है रुड़की से बड़ा हादसा।

Wed May 5 , 2021
दून अस्पताल में ऑक्सीजन की व्यवस्था पर ध्यान दे अधिकारी, नही तो हो सकता है रुड़की से बड़ा हादसा।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दून में लगातार मरीजों का लोड बढ़ता ही चला जा रहा है वही ऑक्सीजन की भी खपत 10 गुना बढ़ी है ऐसे […]

You May Like

advertisement