उत्तराखंड:-कांगेस का राजभवन घेराव, किसान आंदोलन के समर्थन में कांगेस का राजभवन घेराव आज,

उत्तराखंड:-कांगेस का राजभवन घेराव,
किसान आंदोलन के समर्थन में कांगेस का राजभवन घेराव आज,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर जारी किसान आंदोलन के समर्थन में शुक्रवार को कांग्रेस दून में राजभवन का घेराव करेगी। विधानसभा चुनाव की तैयारी के बीच कांग्रेस इस प्रदर्शन के जरिये अपनी ताकत का अहसास कराने की भी कोशिश करेगी। 
बृहस्पतिवार को कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में राजभवन घेराव के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश भी शामिल हुईं। प्रीतम सिंह ने पार्टी के विधायकों, पूर्व विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों जिला और शहर कांग्रेस अध्यक्षों से फोन पर बातचीत की और उनसे प्रदर्शन में शामिल होने वाले कांग्रेसियों की जानकारी हासिल की।

कांग्रेस ने राजभवन घेराव में प्रदेश भर से कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को शामिल होने को कहा है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव भी प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं। ऐसे में इस प्रदर्शन के जरिए कांग्रेस प्रदेश में सत्ता पक्ष को भी अपनी तातक का अहसास कराने की कोशिश करेगी। कोरोना काल मेें अभी तक कांग्रेस सीमित संख्या बल के प्रदर्शन का ही नारा देती आई है। 
महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने बताया कि दोपहर पूर्व कांग्रेस मुख्यालय में कार्यकर्ताओं का आना होगा। यहां से प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश प्रभारी  देवेंद्र यादव, नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश के नेतृत्व में कांग्रेसी राजभवन की ओर जुलूस के रूप में जा कूच करेंगे। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष मदन बिष्ट, महामंत्री नवीन जोशी, राजेंद्र शाह, याकूब सिद्धिकी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्या, महानगर अध्यक्ष लालचंद सहित अन्य शामिल थेे।

कांग्रेस के कूच को लेकर डायवर्ट किए गए रूट
कांग्रेस के राजभवन घेराव को लेकर यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन व्यवस्था लागू की है। इस दौरान विक्रम और सिटी बस और जुलूस में शामिल होने वाले वाहनों के रुट परिवर्तित किए गए हैं। साथ ही बैरियर और पार्किंग व्यवस्था को भी लागू किया गया है।
जुलूस में शामिल होने वाले वाहनों के रूट
– प्रेमनगर से आए वाहनों के लिए : बल्लूपुर, चकराता रोड, घंटाघर, दर्शनलाल चौक, लैंसडॉन चौक, कनक चौक पर ड्रॉप कर पवेलियन मैदान में पार्क होंगे।
– आईएसबीटी से आए वाहनों के लिए : निरंजनपुर मंडी, लालपुल, सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक, तहसील चौक, दर्शनलाल चौक, लैंसडॉन चौक, कनक चौक पर ड्रॉप कर पवेलियन ग्राउंड में पार्क होंगे।
– रिस्पना से आए वाहनों के लिए : धर्मपुर चौक, अग्रवाल बेकरी, आराघर चौक, ईसी रोड, सर्वे चौक, रोजगार तिराहा, लैंसडॉन चौक पर ड्रॉप कर रेंजर्स मैदान में पार्क होंगे।
– बस चालकों के लिए : लैंसडॉन चौक पर ड्रॉप कर बुद्धा चौक, एमकेपी चौक, रेसकोर्स चौक, पीएनबी चौक, बन्नू चौक से बांए होते हुए गुरुद्वारे के सामने खाली मैदान में पार्क होंगे।

पार्किंग
रेंजर्स ग्राउंड- चौपहिया वाहन
पवेलियन ग्राउंड- चौपहिया वाहन
गुरु द्वारे के सामने खाली मैदान- बसों के लिए
वाहनों के लिए डायवर्जन पर एक नजर
– जुलूस के कांग्रेस भवन से प्रारंभ होते ही चकराता रोड से ओरिएंट की ओर जाने वाले समस्त यातायात को घंटाघर से दर्शनलाल चौक की ओर भेजा जाएगा तथा एनैक्सी तिराहे से हाथीकड़कला की ओर आने वाले समस्त यातायात को कैंट भेजा जाएगा। कनक चौक से कोई भी यातायात ओरिएंट चौक की ओर नहीं भेजा जाएगा।
– जुलूस के ग्लोब चौक पास होने के उपरांत घंटाघर से ग्लोब चौक जाने वाले समस्त वाहनों को ओरिएंट चौक से कनक चौक की ओर भेजा जाएगा। पैसिफिक तिराहे से ग्लोब चौक की ओर कोई भी यातायात नहीं भेजा जाएगा।
– जुलूस का पिछला हिस्सा दिलाराम चौक पास करते ही राजपुर रोड को सामान्य किया जाएगा तथा न्यू कैंट रोड की तरफ  कोई भी यातायात नहीं भेजा जाएगा।
– जुलूस के हाथीबड़कला बैरियर पहुंचने पर दिलाराम चौक से जाने वाले यातायात को कालिदास मार्ग व सर्वे गेट हाथीबड़कला से भेजा जाएगा।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-विधायक संजीव आर्या ने किया मंडल गरमपानी व बेतालघाट का तूफानी दौरा, मल्टीस्टोरी कार पार्किग व शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का भूमि पूजन

Fri Jan 15 , 2021
उत्तराखंड:-विधायक संजीव आर्या ने किया मंडल गरमपानी व बेतालघाट का तूफानी दौरा,मल्टीस्टोरी कार पार्किग व शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का भूमि पूजनप्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक विधायक संजीव आर्या ने किया मंडल गरमपानी व बेतालघाट का तूफानी दौरा-गरमपानी में मल्टीस्टोरी कार पार्किंग व सापिगकाम्पलैक्स का भूमिपूजन————————————विधायक संजीव आर्या जी ने अपरान्ह 1 बजे […]

You May Like

advertisement