राजीव गांधी न्याय योजना से किसानों का बढ़ा सम्मान

  जांजगीर-चांपा /  छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों पर आधारित विकासखंड स्तरीय विकास फोेेटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर का आयोजन  जनसंपर्क विभाग द्वारा किया जा रहा है। इस क्रम में आज जैजैपुर जनपद पंचायत मुख्यालय में फोेेटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी स्थल पर जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन, राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों से संबंधित प्रचार सामाग्रियों का निःशुल्क वितरण किया गया। खंड मुख्यालय जैजैपुर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के आये लोगों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया, सरकार की योजनाओं की जानकारी ली।

   सर्वश्री हरदी के हरि खूंटे,  काशीगढ़ के दिलहरण चंद्रा, जैजैपुर के धनेश्वर साहू गलगलाडीह के दिलीप चंद्रा,  तुषार के इंद्रकुमार, नंदेली के अनिल, रमेश व जगलाल सौरा सहित विभिन्न गांवो से आए लोगों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।  ग्रामीणों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजीव गांधी न्याय योजना से किसानों का सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है। धान का उचित मूल्य मिलने से किसानों में  आर्थिक समृद्धि आई है।  उन्होंने राज्य सरकार की सभी वर्गों के विकास के लिए संचालित योजनाओं को किसान और गरीबों का हितैषी बताया।

       राज्य सरकार की किसान हितैषी योजनाओं से युवा वर्ग भी खेती किसानी में रूचि लेने लगे हैं। गत वर्षों की तुलना में पंजीकृत किसानों की संख्या में वृद्धि हुई है। प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा और बारी के क्रियान्वयन, राजीव  मितान क्लब, स्वास्थ्य विभाग की मुख्यमंत्री हाॅट बाजार योजना, गढ़कलेवा योजना, मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना सहित विभिन्न योजनाओं आकर्षक छायाचित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शनी मे महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी श्रीमती रेखा श्रीवास्तव, वेटनरी विभाग के सत्यपाल चन्द्रा, स्वास्थ्य विभाग के पी.एस. खुंटे सहित अन्य अधिकारियों ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी।

आगामी शिविर डभरा में

       विकासखंड स्तरीय विकास फोेेटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर विकासखंड मुख्यालयों में किया जा रहा है। इस क्रम में  11 मार्च को डभरा में छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर आयोजित कर आम जनता को छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों की जानकारी दी जाएगी।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: एक्शन में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, हरिद्वार कुंभ को लेकर कई फ़ैसले,

Thu Mar 11 , 2021
उत्तराखंड: एक्शन में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, हरिद्वार कुंभ को लेकर कई फ़ैसले,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक *हरिद्वार कुंभ को लेकर सीएम का फैसला कहा कुंभ में सभी शाही स्नान होंगे भव्य कुंभ के लिए सरकार पूरी ताकत झोकेगी हरिद्वार महाकुंभ उत्तराखंड के सीएम बनने के कुछ ही घंटे बाद तीरथ सिंह […]

You May Like

advertisement