हर जरूरतमंद परिवार तक पहुंच रहा अन्नपूर्णा योजना के तहत राशन : डा. खैहरा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

अन्न योजना के तहत लुखी, हसनपुर व संतोखपुरा में भेंट किया राशन।

कुरुक्षेत्र, 18 अगस्त: जननायक जनता पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष व शुगरकेन कंट्रोल बोर्ड के सदस्य डा. जसविंद्र खैहरा ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पात्र लोगों को गांव लुखी, हसनपुर व संतोखपुर में राशन वितरीत किया गया। डा. जसविंद्र खैहरा ने कहा कि अन्नपूर्णा उत्सव के माध्यम से 5 किलोग्राम गेंहू प्रति सदस्य उपलब्ध करवाने का कार्य कुरुक्षेत्र में शुरु कर दिया गया है। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में सरकार और प्रशासन लोगों को भोजन और राशन के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए दिन-रात कार्य किया गया। इस मौके पर इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार, बाली राणा, नीरज शर्मा, संजय राणा, अनिल राणा, प्रमोद राणा भी मौजूद रहे।
डा. खैहरा ने कहा कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा कोरोना काल में सक्रियता से कार्य किया व खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा बहुत अच्छे तरीके से लोगों तक राशन पहुंचाने का कार्य किया। दुष्यंत चौटाला ने कहा था गी। कोरोना काल मे हर घर तक राशन पहुंचना चाहिए और कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोना चाहिए। सरकार ने कोरोना काल के दौरान किसी भी व्यक्ति को दिक्कत नही आने दी और हर घर तक सरकार की ओर से राशन वितरीत किया गया है। खैहरा ने कहा कि अन्नपूर्णा उत्सव पर 18 व 19 अगस्त को 490 डिपुओं पर कार्यक्रमों का आयोजन करके 1 लाख 18 हजार 249 परिवारों को गेंहू के बैग वितरित किया गया। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अप्रैल 2020 से नवम्बर 2020 तक कुरुक्षेत्र में 19922 एमटी गेंहू नि:शुल्क वितरित किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान सरकार ने हर व्यक्ति को भोजन, अनाज, स्वास्थ्य सेवाएं, आक्सीजन जैसी सुविधाएं घर बैठे उपलब्ध करवाने का काम किया। इतना ही नहीं स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रगतिशील देशों ने भी इस वैश्विक महामारी ने अपने हाथ खड़े कर दिए, लेकिन केन्द्र और राज्य सरकार ने कोरोना की प्रथम और दूसरी लहर में किसी को भी रतिभर भी दिक्कत नहीं आने दी गई।
गाँव में बुजुर्गों को राशन वितरित करते डॉ जसविन्द्र खैहरा व् अन्य।
अन्नपूर्णा योजना कार्यक्रम में डॉ जसविन्द्र खैहरा का स्वागत करते गाँववासी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम विद्यापीठ में एक हजार आठ बेलपत्रों के साथ हुआ रुद्राभिषेक एवं अनुष्ठान

Thu Aug 19 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी की मौजूदगी में सर्वकल्याण के लिए हुआ अनुष्ठान। कुरुक्षेत्र, 19 अगस्त : ब्रह्मसरोवर के तट पर जयराम विद्यापीठ में देशभर में संचालित जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी के सान्निध्य में ब्रह्मचारियों एवं विद्वान ब्राह्मणों ने सर्वकल्याण की भावना […]

You May Like

advertisement