बिहार:अरव क्लीनिक के डॉक्टर अंगद कुमार द्वारा बाढ़ पीड़ितों में राहत बांटी गई

अरव क्लीनिक के डॉक्टर अंगद कुमार द्वारा बाढ़ पीड़ितों में राहत बांटी गई

पूर्णिया संवाददाता

पूर्णिया ।कहते हैं सेवा भाव अंतर्मन से आती है और अगर किसी की सेवा करनी हो तो उसके रास्ते सीमित नहीं होते ।मन की भावनाओं को सेवा के भाव में ढालकर इस समाज में बहुत सारे लोगों ने नए नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं ।विस्थापितों पीड़ितों वह जरूरतमंदों की आवश्यकताओं को समझने वाले समाज में बहुत सारे लोग हैं। उनमें से एक है पूर्णिया के डॉक्टर हड्डी रोग विशेषज्ञ अंगद कुमार एवं महिला डॉक्टर उनकी पत्नी आभा कुमारी ।इन लोगों के द्वारा बाढ़ के आते ही लगातार पूर्णिया और कटिहार के क्षेत्रों में जाकर बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री बांटी जा रही है ।इनकी ना कोई संस्थान है और ना कोई सामाजिक सहयोग इनके द्वारा लिया जा रहा है। अपने खर्चे पर इन लोगों ने बीड़ा उठाया और लगातार कई दिनों से इस पुण्य कार्य में लगे हुए हैं ।सामान पैक करवाते हैं और जहां सामग्री को बांटना है वहां पर रात में ही ट्रैक्टर से सामान भेज दिया जाता है । सुबह सुबह डॉक्टर अंगद कुमार की टीम उनके साथी तथा उनके अस्पताल का एंबुलेंस और एंबुलेंस के साथ अस्पताल के कई कर्मचारी इस कार्य में लग जाते हैं । सुबह दस बजे तक राहत सामग्री का वितरण कर पुनः फिर अपने अस्पताल की ड्यूटी में लग जाते हैं ।
इसी क्रम में आज कटिहार के कुरसेला स्टेशन ,टीकापट्टी ,बड़ी नंदगोला, कुर्सेला चौक ,एनएच 31 पर शरण लिए लोगों,मिल्की इत्यादि जगहों पर इनकी टीम ने राहत सामग्री का वितरण किया। यह राहत सामग्री कम से कम 2000 लोगों के बीच बांटी गई ।इस दौरान कई और वहां के स्थानीय लोग, प्रमुख ,मुखिया तथा समाज के अन्य प्रबुद्ध लोग उपस्थित रहे। इस मामले में पूछने पर डॉक्टर अंगद कुमार ने कहा की मुझे संतुष्टि मिलती है सहायता पहुंचा कर। जो सक्षम लोग हैं उन्हें भी इस क्षेत्र में सहायता के लिए आगे आना चाहिए और बहुत लोग आ भी रहे हैं मैं उनका सम्मान करता हूँ।
इस दौडान साईकिलिंग एसोशिएसन के सचिव विजय शंकर सिंह,प्रेस क्लब पूर्णिया के अध्यक्ष नंदकिशोर सिंह,सुनील कुमार शर्मा,संजय मंडल ,आशीष कुमार,मुखिया मणिकांत कुमार,संतोष कुमार,सरपंच-निरंजन कुमार, पवन कुमार के अलावे ललन कुमार, रूदल कुमार बुलबुल कुमार,गौतम कुमार सहित अरव अस्पताल के कई कर्मी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बिहार में आज बड़े पैमाने पर आईएएस और बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का ट्रांसफर किया।

Fri Sep 3 , 2021
बिहार में आज बड़े पैमाने पर आईएएस और बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का ट्रांसफर किया। पूर्णिया संवाददाता सामान्य प्रशासन विभाग ने पहले 21 आईएएस अफसरों को नई जिम्मेदारी दी। वही बिहार प्रशासनिक सेवा के 87 अफसरों का स्थानांतरण पदस्थापन किया है। सरकार ने कई अनुमंडल के एसडीओ के अलावे […]

You May Like

advertisement