बिहार:कोविड-19 महामारी से अनाथ हुए बच्चों को दी जा रही राहत सामग्री किट

कोविड-19 महामारी से अनाथ हुए बच्चों को दी जा रही राहत सामग्री किट

  • राहत सामग्री किट वाहन को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
  • जिले के 22 परिवारों को मिलेगा राहत सामग्री किट
  • केयर इंडिया तथा समाज कल्याण विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है राहत सामग्री
  • एक राहत सामग्री किट में एक महीने का राशन

पूर्णिया

जिले के बहुत से परिवार कोविड-19 महामारी में अपने परिवार के उन परिजनों को खो दिया जिसके होने से उनके परिवार के सभी सदस्यों का भरण पोषण सम्भव हो सकता था। परिजनों की मृत्यु के पश्चात परिवार के लोगों की जीवन यापन में मदद करने के लिए केयर इंडिया तथा समाज कल्याण विभाग द्वारा उनके बीच राहत सामग्री किट का वितरण कराया जा रहा है। सोमवार को जिलाधिकारी राहुल कुमार द्वारा समाहरणालय परिसर से चिह्नित परिवारों के लिए उपलब्ध कराई गई राहत सामग्री वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। राहत सामग्री वाहन रवाना करने के दौरान जिलाधिकारी राहुल कुमार के साथ आईसीडीएस डीपीओ राखी कुमारी, डीटीएल केयर आलोक पटनायक सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

जिले के 22 परिवारों को मिलेगी राहत सामग्री किट :
जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से जिले के बहुत से लोगों की मृत्यु हो गई। उनमें बहुत से ऐसे बच्चे अनाथ हो गए जिन्हें अब रहने खाने में तकलीफ से गुजरना पड़ रहा है। उन बच्चों की सहायता के लिए केयर इंडिया तथा समाज कल्याण विभाग के सहयोग से राहत सामग्री वितरण करवाया जा रहा है जिससे कि परिवार के सदस्यों की कुछ मदद हो सके। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कोविड-19 से मृत्यु के बाद ऐसे 22 परिवार को चिह्नित किया गया है जिन्हें सहयोग की आवश्यकता थी। उन सभी परिवारों को राहत सामग्री दी जाएगी।

सदस्यों के अनुसार मिलेगी राहत सामग्री किट :
आईसीडीएस डीपीओ राखी कुमारी ने बताया कि सभी चिह्नित परिवार को उपलब्ध सदस्यों के अनुसार राहत सामग्री किट दी जाएगी। ऐसे परिवार जहां 05 से कम लोग हैं उन्हें 01 राहत सामग्री किट तथा ऐसे परिवार जहां 05 से अधिक सदस्य हैं उन्हें 02 राहत सामग्री किट दी जाएगी।

एक राहत सामग्री किट में एक महीने का राशन :
केयर इंडिया डीटीएल आलोक पटनायक ने बताया कि कोविड-19 महामारी से कई परिवारों में बच्चों के माता-पिता अथवा किसी अन्य की मृत्यु हुई है। ऐसे परिवारों में केयर इंडिया द्वारा सर्वे के आधार पर अनाथ हुए बच्चों की सूची तैयार की गई है जिन्हें मदद की जरुरत है। उन सदस्यों को केयर इंडिया द्वारा राहत सामग्री का वितरण शुरू किया गया। परिजनों को दी जा रही एक राहत सामग्री किट में एक महीने का राशन उपलब्ध कराया गया है। राहत सामग्री के प्रत्येक किट में चावल, आटा, मसूर दाल, चना, चूड़ा, सूजी, सत्तू, सरसो तेल, चीनी, मसाला, साबुन, डिटर्जेंट पाउडर, चाकलेट पैकेट, बिस्कुट दिया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: हरदा बोले अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो व्यापारियों को मिलेगी ये राहत...

Tue Nov 23 , 2021
रुड़की अगर कांग्रेस की सरकार बनेगी तो व्यापारियों को मिलेगी राहत व्यापार संगठन के आह्वान पर रुड़की पहुँचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने व्यापारियों से वादा किया कि अगर वह उत्तराखंड में 2022 के चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाते है तो वह व्यापारियों की हर समस्या का समाधान करेंगे […]

You May Like

advertisement