बिहार:कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को उपलब्ध करायी जायेगी राहत सामग्री

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को उपलब्ध करायी जायेगी राहत सामग्री

-राहत किट वितरण वाहन को डीडीसी ने हरी झंड़ी दिखाकर किया क्षेत्र रवाना
-जिले के चिह्नित 13 परिवारों को उपलब्ध करायी जायेगी राहत किट

अररिया संवाददाता

कोरोना महामारी की वजह से अनाथ हुए बच्चों को समाज कल्याण विभाग व केयर इंडिया के सहयोग से राहत सामग्री किट की वितरण की जायेगी। पीड़ित परिवारों को राहत किट उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रवाना किये गये विशेष वाहन को शनिवार को उपविकास आयुक्त मनोज कुमार व डीपीओ आईसीडीएस सीमा रहमान ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर संबंधित क्षेत्र रवाना किया। मौके पर केयर इंडिया की डीटीएल पल्लवी कुमारी, डीटीओएफ डोली कुमारी, केयर इंडिया के कंस्लटेंट नौशाद आलम, डीपीओ केयर प्रियंका लांबा, पीएमएमवीआई के जिला समन्वयक शोएब रूमी, आईसीडीएस के जिला कार्यक्रम सहायक अनुज रंजन सहित अन्य मौजूद थे।

पीड़ित परिवारों की मदद के लिये हरसंभव प्रयास जारी :

कार्यक्रम के दौरान डीडीसी मनोज कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी से कई परिवार उजड़ गये। महामारी की वजह से हुई मौत के कई बच्चों को अनाथ होना पड़ा है। परिवार के अभिभावक की हुई मौत के बाद आज इन परिवारों को रोजी-रोजी से जुड़ी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। प्रभावित परिवारों को जरूरी सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सरकार व स्थानीय प्रशासन के स्तर से जरूरी मदद उपलब्ध करायी गयी है। इसी क्रम में समाज कल्याण विभाग व केयर इंडिया के सहयोग से उनके बीच राहत सामग्री किट वितरित की जानी है। प्रभावित परिवारों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। डीपीओ आईसीडीएस सीमा रहमान ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से पूर्व में प्रभावित परिवारों को चिह्नित किया गया है। जिनके बीच राहत सामग्री किट की वितरण की जानी है।

सदस्यों की संख्या के आधार पर होगा किट का वितरण :

केयर इंडिया की डीटीएल पल्लवी कुमारी ने बताया कि कोरोना प्रभावित वैसे परिवार जिसमें सदस्यों की संख्या 05 से कम है, ऐसे परिवारों को 01 राहत किट उपलब्ध करायी जायेगी। वहीं 05 से अधिक सदस्य वाले परिवार को 02 राहत किट उपलब्ध करायी जानी है। केयर की डीटीओएफ डाली कुमारी ने बताया कि जिले के विभिन्न प्रखंड अंतर्गत चिह्नित कुल 13 परिवारों के बीच राहत किट का वितरण किया जाना है। इसमें 03 परिवार ऐसे हैं जिनके पारिवारिक सदस्यों की संख्या 05 से अधिक है। लिहाजा इन परिवारों को 02 राहत किट उपलब्ध करायी जायेगी।

किट में सभी तरह के जरूरी सामग्री हैं शामिल :

केयर इंडिया के कंस्लटेंट नौशाद आलम के मुताबिक पूर्व में सर्वे के आधार पर प्रभावित परिवारों की सूची तैयार की गयी है। पीड़ित परिजनों को दिये जाने वाले राहत किट में चावल, आटा, मसूर दाल, चना, चूडा, सूज्जी, सरसो तेल, मसाला, साबुन, डिटर्जेंट पाऊडर, चाकलैट, बिस्किट सहित अन्य सामग्री शामिल हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:एट पुलिस ने हत्या में बांछित चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया

Sat Nov 27 , 2021
एट पुलिस ने हत्या में बांछित चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया कोंच(जालौन) कोंच सर्किल के थाना एट पुलिस ने आज शुक्रवार को एक हत्याकांड में नाम जद आरोपी को पकड़ने में सफलता पाई है मिली जानकारी में बताया गया यह आरोपी अखिलेश उपाध्यायउर्फ अल्लु पुत्र विष्णु स्वस्र्प नई निवासी […]

You May Like

advertisement