राहत भरी खबर:-देहरादून पहुँची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, मुख्यमंत्री ने किया स्वागत।

राहत भरी खबर:-देहरादून पहुँची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, मुख्यमंत्री ने किया स्वागत।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है तो वहीं, ऑक्सीजन की कमी से भी लोगों की जानें जा रही है. राज्य सरकार ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी न आए उसके लिए केंद्र सरकार से लगातार मदद मांग रही है। वहीं, रेलवे बोर्ड भी ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए अलग-अलग राज्य में ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन करते हुए राज्यों में ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रहा है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए जीवन रक्षक ऑक्सीजन एक्सप्रेस देहरादून पहुंच गया है। हालांकि, ऑक्सीजन एक्सप्रेस में 6 टैंक है। जिसमे करीब 120 टन ऑक्सीजन है। जिससे प्रदेश में बढ़ रही ऑक्सीजन की किल्लत दूर होगी।
इसमें से 4 कंटेनर उत्तराखंड के लिए और 2 कंटेनर पंजाब भेजे जाएंगे। यह ऑक्सीजन देहरादून, कुमाऊं और गढ़वाल सप्लाई की जाएगी। बता दें कि, देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर ऑक्सीजन एक्सप्रेस करीब 9:30 बजे पहुंची। जिसका आज यानी बुधवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत स्वागत किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल का आभार व्यक्त किया
उत्तराखंड राज्य सरकार ने भारत सरकार से ऑक्सीजन की मांग की थी जिसके बाद मंगलवार को पहली बार एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस को टाटानगर, झारखंड से उत्तराखंड भेजा गया है। हालांकि, इस ऑक्सीजन एक्सप्रेस में 20-20 टन लिक्विड ऑक्सीजन की क्षमता वाले 6 कंटेनर मौजूद हैं, जिसमें कुल 120 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन है।
देहरादून रेलवे स्टेशन वाणिज्य कर अधिकारी एसके अग्रवाल ने बताया कि अब तक मुरादाबाद मंडल में आठ ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का आगमन हुआ है। इनमें 7 ऑक्सीजन एक्सप्रेस बरेली और एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस देहरादून को आई है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन के लिए मंडल के अधिकारियों द्वारा निरंतर निगरानी की जा रही है। प्रथम वरीयता पर सभी ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है, जिससे ऑक्सीजन एक्सप्रेस अपने गंतव्य स्थल पर जल्द पहुंच सकें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर में रेड अलर्ट कोविड पखवाड़ा के तहत पुलिस ने सख्ती करते हुए कई गाड़ियों को किया जप्त

Wed May 12 , 2021
ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली अजमेरअजमेर में रेड अलर्ट कोविड पखवाड़ा के तहत पुलिस ने सख्ती करते हुए कई गाड़ियों को जप्त किया और कारवाही भी की। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि रामगंज ओर आगरा गेट इलाके में कई लोग फालतू घूमते हुए मील है। लोग बहाने बनाते […]

You May Like

Breaking News

advertisement