बिहार:माउंटेन साईकिलिंग में रेणु,राणा प्रताप,रोहित व आर्यन ने बाजी मारी

माउंटेन साईकिलिंग में रेणु,राणा प्रताप,रोहित व आर्यन ने बाजी मारी

सैकड़ो प्रतिभागियों ने भाग लेकर एक दूसरे को काफी टक्कर दी

पूर्णिया 29 अगस्त

खेल दिवस के अवसर पर पूर्णिया साईकिलिंग एसोसिएशन द्वारा माउंटेन साइकिलिंग का आयोजन किया गया।

पूर्णिया संवाददाता

पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुआ। यह पहला मौका था जब पूर्णिया में माउंटेन साइकिलिंग का आयोजन हुआ ।मिट्टी के ट्रैक पर कीचड़ के बीच कण्यः आयोजन आकर्षक था।इस आयोजन में साइकिलिंग के सभी सीनियर सदस्य तथा साइकिलिंग के एसोसिएशन के सभी सीनियर साइकिलस्टों की मेहनत ने इस आयोजन को सफल बनाया। इस आयोजन का उद्देश्य था की पूर्णिया सहित भारत में खेल के लिए लोग आगे बढ़े तथा साइकिलिंग के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़े। साइकिलिंग के प्रति आकर्षण लोगों का बढ़े इसके लिए साइकलिंग एसोसिएशन लगातार प्रयास करता आया है। साइकिलिंग एसोसिएशन के अधिकारियों की माने तो युवाओं को खेल में रुचि लेना चाहिए ।मोबाइल पर और स्मैक के पीछे भागते युवाओं को जुड़ना चाहिए। साईकिलिंग पर्यावरण के लिए ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य तथा आर्थिक बोझ के लिए भी सकारात्मक है। शारीरिक स्वास्थ्य तथा आर्थिक स्वास्थ्य की मजबूती में साईकिलिंग का एक अहम किरदार है।

आज के इस साइकिलिंग प्रतियोगिता में सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया। इंदिरा गांधी स्टेडियम दर्शकों से भरा हुआ था पहली बार हो रहे इस माउंटेन बाइक साइकिलिंग को लोग आनंद से कर देख रहे थे ।उनकी तालियां प्रतियोगियों को ऊर्जा दे रही थी।

यह प्रतियोगिता सीनियर टीम के लिए 8 किलोमीटर, जूनियर टीम के लिए 7 किलोमीटर, बालिकाओं की टीम के लिए 4 किलोमीटर तथा बच्चों की टीम के लिए 1.5 किलोमीटर की थी।

इस दौरान पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन के सभी महिला व पुरुष साइकिलिस्ट लगातार ट्रैक पर निगरानी बनाए हुए थे ।इन लोगों में आंचल कुमारी, प्रियंका कुमारी ,ज्योति कुमारी, डिंपल कुमारी तथा लड़कों में अंकित तिर्की, विकास कुमार, रितिक राज ,आर्यन तेजस तथा अभिषेक कुमार लगातार बने हुए थे ।इन लोगों के द्वारा ट्रैक मैनेजमेंट तथा खिलाड़ियों का लिस्टिंग करना और निगरानी करना लगातार जारी था।इनके साथ सुरक्षा के लिए के हाट थाना की पुलिस लगातार निगरानी रख रही थी तथा ट्रैक के चेकिंग कर रही थी।पुलिस की मौजूदगी ने कार्यक्रम में कोई बाधा नही आने दिया।

बालिका वर्ग मैं प्रथम रेनू कुमारी ,द्वितीय भावना कुमारी तथा तृतीय आर्या प्रियदर्शी रही।जूनियर वर्ग साइकिलिंग में प्रथम राणा प्रताप सिंह, द्वितीय नवनीत कुमार सिंह ,तथा तीसरे स्थान पर संगीत कुमार रहे ।बालक वर्ग में प्रथम स्थान आर्यन सिंह ,द्वितीय स्थान अभय कुमार एवं तीसरा स्थान मुनेश्वर सोरेन ने लाया ।सीनियर में प्रथम स्थान रोहित कुमार ,द्वितीय स्थान अजय कुमार तथा तृतीय स्थान ज्योतिष कुमार ने लाया। इन सभी खिलाड़ियों को विभिन्न अधिकारियों द्वारा शील्ड प्रदान किया गया तथा भाग लेने वाले खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान साइकलिंग एसोसिएशन के सभी वरिष्ठ सदस्य डॉ सुजीत कुमार ,डॉ अंगद कुमार, खेल विभाग के अधिकारी मनोज सिंह, संरक्षक नंद किशोर सिंह ,कार्यकारी अध्यक्ष मनोज पटोदिया ,सचिव विजय सिंह के अलावे राणा प्रताप सिंह (उद्घोषक व वरिष्ठ सदस्य), मनोहर कुमार, राकेश कुमार, शशांक सिंह गुड्डू ,अमरकांत झा, बसंत सिंह, कृष्णा कुमार ,आदित्य कर्ण, संजीव कुमार, अनिल व सुनील लोहिया, अमरेंद्र कुमार ,राम भगवान सिंह, राजू झा ,पंकज श्रीवास्तव, भूषण यादव व मोहम्मद जुनैद मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:खेल दिवस पर जिला खेल संध ने हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती मनाई

Mon Aug 30 , 2021
खेल दिवस पर जिला खेल संध ने हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती मनाई पूर्णिया संवाददाता पूर्णिया।डीएसए ग्राउंड डिस्ट्रिक्ट जिला खेल संघ के कार्यालय में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जयंती जो राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में घोषित है मनाई गई सर्वप्रथम उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि […]

You May Like

advertisement