हर्ष उल्लास पूर्वक मनाया गया गणतंत्र दिवस

जिले में गणतंत्र दिवस पर रहा चाक चौबंद व्यवस्था
गणतंत्र दिवस के अवसर पर अररिया एसपी के आदेश अनुसार जिले भर में सुरक्षा का चाक चौबंद व्यवस्था रहा । गुरुवार को गणतंत्र दिवस पर जिले भर में सरकारी दफ्तर स्कूल आदि जगहों पर झंडा फहराया गया। तथा सुबह में नेताजी सुभाष स्टेडियम में विभिन्न स्कूलों से झांकी निकाला गया । जिला पदाधिकारी इनायत खान द्वारा झंडोत्तोलन किया गया । तत्पश्चात डीएम द्वारा जिले के लोगों को संबोधित भी किया गया ।जहां जिला पदाधिकारी ,एसडीओ डीडीसी ,एडीपीआरओ सहित आदि पदाधिकारी उपस्थित थे। एसडीपीओ ने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व है इस मौके पर जनता का सुरक्षा करना हमारा परम कर्तव्य है। इसलिए जिलेभर में हर चोक चौराहे पर प्रशासन की कड़ी नजर रही।

हर्ष उल्लास पूर्वक मनाया गया गणतंत्र दिवस
अररिया
जनता की सर्वोच्चता का राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पूरे जिले भर में पारंपरिक उत्साह व हर्ष उल्लास के साथ गुरुवार को मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न सरकारी व निजी संस्थाओं द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। शहर के मुख्य समारोह स्थल जिला मुख्यालय स्थित नेताजी सुभाष स्टेडियम में हुआ । जहां डीएम इनायत खान ने तिरंगा फहराया तथा डीएम व एसपी ने संयुक्त रूप से परेड की सलामी ली। खुशगवार व धूप से खिला मौसम के बीच गणतंत्र दिवस अररिया जिला में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। गणतंत्र दिवस के दिन जिले के चप्पे-चप्पे में देश का सबसे बड़ा संविधान स्वाभिमान तिरंगा झंडा, एकता का प्रतीक लहरा उठा । ए मेरे वतन के लोगों, जरा आंख में भर लो पानी, के मधुर गीतों से जिले के लोगों में राष्ट्रीयता की भावना उमड़ पड़ी। झंडोतोलन के बाद डीएम इनायत खान ने कहा कि हम उन सपूतों को भी नमन करते हैं जिनके बदौलत देश को आजादी मिली थी। हमें उनकी प्रेरणा को अपने जीवन काल में उतार कर सकारात्मक ढंग से आगे बढ़ने के लिए प्रयास करते रहना चाहिए। डीएम इनायत खान ने कहा कि जिले में सभी योजनाएं बहुत तेजी से विकसित हो रही हैं और आगे भी विकास के रास्ते के प्रशस्त मार्ग खुलने की पूरी पूरी संभावना है। यह धरती फणीश्वर नाथ रेणु की है, जहां गंगा जमुना की तहजीब का समावेशन मिलता है। बिहार के अररिया जिला तरक्की के रास्ते पर बहुत तेजी के साथ विकास कर रही है । समाज के निचले तबकों के लोगों का विकास से ही राज्य और देश का विकास हो सकता है। पंचायत के लिए अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं। पुलिस प्रशासन विधि व्यवस्था को लेकर काफी सजग हैं । कुल मिलाकर विकास के मार्ग पर अररिया जिला अग्रसर है। अंत में डीएम ने कहा कि हम सब आपस मे मिलकर एक रहे और आपस में बंटे नहीं। उन्होंने रोजगार पलायन को रोकने के लिए योजनाओं को धरती पर लाने की बात कही । साथ ही उन्होंने कहा कि जनता विकास की योजनाओं में काफी साथ व सहयोग दे रहे हैं। विकास के कार्यों में तेजी लाई जा रही है। गणतंत्र दिवस के मौके पर विभिन्न प्रकार की झांकियां निकाली गई। जिससे दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। हजारों की संख्या में स्टेडियम ग्राउंड में भीड़ जुटी थी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एकता की गारंटी है हमारी भारतीय संविधान,,,,, शाहिद आलम

Sat Jan 28 , 2023
एकता की गारंटी है हमारी भारतीय संविधान,,,,, शाहिद आलमजोकीहाट (अररिया)विश्व की सबसे बड़ी संविधान हमारे पास है, इसलिए हम लोग मिलकर संविधान बनने के बाद से ही लोकतंत्र का पर्व गणतंत्र दिवस मनाते हैं। उक्त बातें जोकीहाट प्रखंड के ग्राम पंचायत राज चिरहः के मुखिया व मुखिया प्रतिनिधि शाहिद आलम […]

You May Like

Breaking News

advertisement