खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह।

खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

प्रधानमंत्री के प्रयासों से खादी युवाओं का ब्रांड बना : सैनी।
खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर में फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज।
प्रधानमंत्री के प्रयासों से देश में विकसित हुई है खादी।

कुरुक्षेत्र, 27 जनवरी :- कुरुक्षेत्र के खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर नरड़ में गणतंत्र दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को श्रद्धा पुष्प अर्पित किये गए तथा पूर्व विधायक डा. पवन सैनी एवं भारतीय जनता पार्टी के राज्य के वरिष्ठ नेता एवं कुरुक्षेत्र के पूर्व जिला अध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर राष्ट्रीयगान में बच्चे भी शामिल हुए। इसके उपरांत केंद्र के नए प्रकोष्ठ का भी शुभारम्भ किया गया। पूर्व विधायक डा. पवन सैनी ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें दी और खादी के प्रोत्साहन के लिए केंद्र संचालक सतपाल सैनी की खुले शब्दों में सराहना की। उन्होंने कहाकि खादी के निर्माण के साथ खादी की बिक्री के लिए सुंदर शो रूम का भी विस्तार किया है। डा. सैनी ने आम लोगों को भी खादी को प्रोत्साहित करने तथा अधिक से अधिक अपनाने की अपील की। भारतीय जनता पार्टी के राज्य के वरिष्ठ नेता एवं कुरुक्षेत्र के पूर्व जिला अध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर ने कहाकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने का कार्य खादी केंद्र के संचालक सतपाल सैनी कर रहे हैं। उन्होंने कहाकि पहले कभी केवल बुजुर्ग लोग और नेता लोग ही खादी का प्रयोग करते थे लेकिन आज खादी युवाओं का भी ब्रांड बन चुका है। इस का श्रेय सतपाल सैनी को ही जाता है। आज युवा और महिलाएं विशेषकर खादी को पसंद कर रहे हैं। खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर के सचिव सतपाल सैनी ने बताया कि सभी से अपील है कि खादी के कपड़ों को खरीदें और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्म निर्भर भारत के सपने को साकार करें। उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहाकि खादी डूब चुकी थी और निम्न स्तर पर पहुंच गई थी लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रयासों से ही खादी उभर कर विकसित हो रही है। मोदी ने ही कम से कम खादी की एक चीज खरीदने की अपील की थी ताकि खादी के कामगारों के घर दीपावली का दीपक जल सके। आज खादी ब्रांड बन चूका है। इस अवसर पर जिला रैडक्रास के पूर्व प्रशिक्षण अधिकारी राजेंद्र सैनी, विनोद कुमार, गौरव, सुनील कुमार, अनेकों ग्रामीण एवं बच्चे भी मौजूद थे।
खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर श्रद्धा पुष्प अर्पित करते हुए पूर्व विधायक डा. पवन सैनी व अन्य तथा गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए व राष्ट्रीयगान करते हुए पूर्व विधायक डा. पवन सैनी व अन्य।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारतीय सविंधान से देश को मिला एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न गणराज्य का दर्जा: कपिल शर्मा।

Wed Jan 27 , 2021
भारतीय सविंधान से देश को मिला एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न गणराज्य का दर्जा: कपिल शर्मा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 एसडीएम कपिल शर्मा ने किया ध्वजारोहण। उल्लेखनीय कार्य करने वालों को किया सम्मानित। धूमधाम से मनाया लाडवा उपमंडल का गणतंत्र दिवस समारोह। कुरुक्षेत्र लाडवा 26 जनवरी […]

You May Like

Breaking News

advertisement