साझे प्रयासों से भव्य और परम्परागत रूप से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह : जाधव

साझे प्रयासों से भव्य और परम्परागत रूप से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह : जाधव।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

पुलिस व होमगार्ड के जवानों ने की शानदार परेड।
गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास से मनाने के लिए की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल। विद्यार्थियों ने योगासन और मलखम्ब का किया शानदार प्रदर्शन।
सुरक्षा व्यवस्था के होंगे पुख्ता इंतजाम।
पुलिस लाइन पिपली के प्रांगण में होगा गणतंत्र दिवस कार्यक्रम।
26 जनवरी को सुबह 10 बजे पुलिस लाइन के प्रांगण में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे ध्वजारोहण।

कुरुक्षेत्र 24 जनवरी : एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने कहा कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के राष्ट्रीय पर्व के एक-एक क्षण को यादगार बनाना है। इस कार्यक्रम को भव्य और परम्परागत ढंग से मनाने के लिए सभी के सांझे सहयोग की जरूरत होगी। इस कार्यक्रम की तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए और समय रहते सभी विभाग अपने-अपने स्तर पर तैयारियां पूरी करनी सुनिश्चित करेंगे। अहम पहलू यह है कि गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम 26 जनवरी को पुलिस लाइन पिपली के प्रांगण में होगा। इस कार्यक्रम में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय राष्ट्रीय ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।
एडीजीपी श्रीकांत जाधव मंगलवार को पुलिस लाइन पिपली के प्रांगण में गणतंत्र दिवस समारोह की अंतिम फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान बोल रहे थे। इससे पहले एडीजीपी श्रीकांत जाधव, आईजी सीएम सुरक्षा राजेंद्र, उपायुक्त शांतनु शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया ने शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके उपरांत फाईनल रिहर्सल के दौरान ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण किया। परेड का निरीक्षण करने के उपरांत मार्च पास्ट में शामिल जवानों की सलामी ली। इस दौरान एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने परेड को और बेहतर बनाने के लिए प्लाटून कमांडर को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा बहुत सुंदर और मनमोहक योगासन और मलखंब का प्रदर्शन किया। इसके साथ-साथ पुलिस, होमगार्ड के जवानों व एनसीसी के बच्चों ने भी शानदार मार्च पास्ट की प्रस्तुति दी है।
उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि कि 26 जनवरी के पावन पर्व पर विभिन्न विभागों की तरफ से झांकियां निकाली जाएंगी। प्रशासन की तरफ से स्वतंत्रता सेनानियों, वीर-वीरांगनाओं को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ-साथ उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों, खिलाडिय़ों, सामाजिक संस्थाओं व समाजसेवी लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे और गणतंत्र दिवस को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर एडीसी अखिल पिलानी, एएसपी कर्ण गोयल, एसडीएम सुरेंद्र पाल, नगराधीश चंद्रकांत कटारिया, जिला परिषद के सीईओ भूपेंद्र सिंह, जीएम रोडवेज हरप्रीत कौर, डीडीपीओ प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
एएसपी प्रभीना संभालेगी परेड की कमांड।
गणतंत्र दिवस समारोह में परेड की कमांड एएसपी प्रभीना आईपीएस सम्भालेंगी। इस परेड में हरियाणा पुलिस के जवानों की 2 टुकड़ी, हरियाणा महिला पुलिस की 2 टुकड़ी, होमगार्ड के जवानों की टुकड़ी, हरियाणा स्काउट की टुकड़ी, नेवल कमांडों की टुकड़ी, एनसीसी सीनियर व जूनिया डिवीजन की टुकड़ी, प्रजातंत्र के प्रहरी, हरियाणा पुलिस अकेडमी के बैंड की टुकड़ी सहित 13 टुकडिय़ां परेड में भाग लेंगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुवि परिसर में एनसीसी कैडेट्स ने निकाली जागरूकता रैली

Tue Jan 24 , 2023
कुवि परिसर में एनसीसी कैडेट्स ने निकाली जागरूकता रैली। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 24 जनवरी :कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परिसर में मंगलवार को एनसीसी कैडेट्स द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के पूर्व समन्वयक प्रोफेसर दिनेश सिंह राणा ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement