उत्तराखंड:-चमोली आपदा: तपोवन में रेस्क्यू टीम ने सेफ़्टी टनल में किया छेद, पम्पिंग का जाएगा प्रयास

उत्तराखंड:-चमोली आपदा:
तपोवन में रेस्क्यू टीम ने सेफ़्टी टनल में किया छेद, पम्पिंग का जाएगा प्रयास,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

चमोली। चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने से आपदा की जद में आई तपोवन टनल में फंसे 34 लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। ड्रिल ने काम करना शुरू कर दिया है, जिससे ऑपरेशन ड्रिल फिर से शुरू हो गया। बताया जा रहा है कि ड्रिल अपने लक्ष्य से कुछ ही दूरी पूर है। वहीं, इससे पहले डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि एक छोटी सुरंग में प्रवेश करने का प्रयास किया जाएगा, जो मौजूदा सुरंग से 12 मीटर नीचे है। वहां मानव उपस्थिति की संभावना हो सकती है। दूसरी ओर मैणाणा से एक शव बरामद हुआ है, जिसके बाद मृतकों की संख्या 38 हो गई है।
 
महाप्रबंधक (एनटीपीसी तपोवन और परियोजना प्रभारी) आरपी अहिरवार ने बताया कि हमारी गणना सटीक थी और हमने 11.6 मीटर के निशान पर सेफ्टी टनल पर छेद कर दिया है। इस दौरान प्रेशर भी निकला है। यह अच्‍छे संकेत हैं। हम छेद को चौड़ा करेंगे ताकि पम्पिंग का प्रयास किया जा सके।

आज एक और शव रैंणी से मिला। कुल 38 लोगों के शव मिल चुके है। अब 166 लोग लापता हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-कांग्रेस पार्टी ने कहा कि जलविद्युत परियोजनाओं का सुरक्षा के दृषिटगत हो ऑडिट

Fri Feb 12 , 2021
उत्तराखंड:-कांग्रेस पार्टी ने कहा कि जलविद्युत परियोजनाओं का सुरक्षा के दृषिटगत हो ऑडिट,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। कांग्रेस ने प्रदेश में जलविद्युत परियोजनाओं का सुरक्षा के दृष्टिगत आडिट कराने पर जोर दिया है। साथ ही परियोजनाओं में सुरक्षा के मद्देनजर प्रविधान करने की पैरवी की है। पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव […]

You May Like

Breaking News

advertisement