बिहार:स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम की समीक्षात्मक बैठक

संवाददाता-विक्रम कुमार

कसबा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में स्वास्थ्य कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु कलस्टर बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पंचायत स्तर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की समीक्षा एवं जानकारी ,आशा फैसिलिटेटर एवं बी सी एम के द्वारा लिया जा रहा है।
इस बैठक में मुख्य रूप से आशा एवं आशा फैसिलिटेटर भाग लेती है। यह क्लस्टर बैठक सधुवेली, बनेली बरेटा एवं घुड़दौड़ पंचायत में आयोजित किया गया ।जिसमें सभी 0 से 5 साल के बच्चे वाले घरों में ओ आर एस एवं जिंक का वितरण किया गया कि नहीं, सभी घरों में परिवार नियोजन की सामग्री का मुफ्त वितरण हुआ कि नहीं, गर्भवती एवं बच्चों के घर पर देखभाल किया जा रहा है कि नहीं, बीमार एवं कमजोर बच्चे की समुचित इलाज हो रहा है कि नहीं एवं आमजनों को कोविड-19 के टीके लेने की जांच जानकारी घर-घर जाकर देना है। बैठक में बीसीएम उमेश पंडित ने बताया इस क्लस्टर कार्यक्रम के तहत पंचायत स्तर पर स्वास्थ्य संबंधी जहां भी दिक्कतें हो रही है उसका समाधान किया जाएगा। साथ ही साथ बीमार एवं लाचार बुजुर्ग जो चलकर अस्पताल तक नहीं पहुंच सकते हैं उनके स्वास्थ्य देखभाल की उचित व्यवस्था की जाएगी। लोगों को करोना की तीसरी लहर के बारे में भी जानकारी देते हुए सोशल डिस्टेंस एवं मास्क का प्रयोग का आदत डालने की भी बात कही गई।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:आर सी सी पुल क्षतिग्रस्त,हो सकता है बड़ा हादसा

Thu Jul 22 , 2021
संवाददाता-विक्रम कुमार नगर पंचायत कसबा के  दोगच्छी गांव जाने वाली कोशीधार पर बना आरसीसी पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने से हादसे की काफी संभावना बनने लगी है। हाल फिलहाल में इस सड़क को बनाया गया है। इसके पूर्व भी लोगों की शिकायत पर पुल के ठेकेदार द्वारा सड़क का मरम्मत […]

You May Like

Breaking News

advertisement