हरेली त्यौहार एवं छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तैयारियों की समीक्षा की

सभी अधिकारी-कर्मचारी को नियत समय पर कार्यालय में उपस्थित होने तथा अनुपस्थित अधिकारी-कर्मचारी के वेतन काटने के दिए निर्देश

स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने निरीक्षण दल गठित करने जिला शिक्षा अधिकारी को दिए निर्देश

कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक

जांजगीर-चांपा 12 जुलाई 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने जिला कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी स्कूलों की प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने, जिला शिक्षा अधिकारी को निरीक्षण दल का गठन करने एवं अनुपस्थित शिक्षकों के वेतन काटने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कक्षा पहली से कक्षा बारहवीं तक के विद्यार्थियों का अभियान चलाकर स्कूलों में ही जाति प्रमाण पत्र बनाने शिक्षा एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्कूल में विद्यार्थियों को गणवेश वितरण, पाठ्य पुस्तक वितरण, सायकल वितरण की जानकारी ली। कलेक्टर ने जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को कार्यालयों में नियत समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया है कि वे अपने अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों की नियत समय सुबह 10 बजे कार्यालय में रहना सुनिश्चित करें तथा अनुपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने हरेली त्यौहार एवं छत्तीसगढिया ओलम्पिक की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि छत्तीसगढिया ओलम्पिक 17 जुलाई हरेली त्यौहार से शुरू होगा। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियों सुनिश्चित करने संबंधित अधिकारियों निर्देश दिए हैं। उन्होंने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खेल आयोजन कराने एवं फर्स्ट एड कीट की व्यवस्था एवं स्थानीय स्तर पर आपातकालीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर सुश्री चौधरी ने मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेते हुए स्वीकृत विभिन्न निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जन चौपाल, जन शिकायत के माध्यम से प्राप्त आवेदनों की विभागवार समीक्षा करते हुए समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने समय सीमा के तहत लंबित प्रकरणों एवं पत्रों की गहन सीमक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे समय सीमा में लंबित प्रकरणों का निराकरण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों के तहत मतदान केन्द्रों के भौतिक सत्यापन करने के लिए सेक्टर अधिकारियों को निर्देश दिए।
कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए सभी जनपद सीईओं को गोबर खरीदी और वर्मी कम्पोस्ट खाद बनाने में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सोसाइटी के माध्यम से वर्मी कम्पोट खाद का विक्रय प्राथमिकता से करने के लिए कहा है। कलेक्टर मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना, बेरोजगारी भत्ता योजना , आयुष्मान कार्ड, मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना, जल जीवन मिशन, खाद बीज भंडारण एवं उठाव की समीक्षा की। बैठक में अपर कलेक्टर श्री एस. पी. वैद्य, जिला पंचायत सीईओं डॉ ज्योति पटेल, सर्व एसडीएम एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मितानिनों के हित में अहम निर्णय

Wed Jul 12 , 2023
प्रतिमाह 2200 रूपए मानदेय में वृद्धि की स्वीकृति जांजगीर-चांपा 12 जुलाई 2023/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देश पर लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोग प्रदान करने वाले मितानिनों के हित में राज्य सरकार द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।इस संबंध में […]

You May Like

advertisement