श्री जयराम विद्यापीठ में निर्जला एकादशी पर हुआ अनुष्ठान व भगवान विष्णु चालीसा का पाठ

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

श्री जयराम विद्यापीठ में लगाया गया भंडारा व शीतल शरबत जल छबील।

कुरुक्षेत्र, 17 जून : देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से श्री जयराम विद्यापीठ के श्री रामेश्वर महादेव मंदिर में ज्येष्ठ महीने की निर्जला एकादशी के अवसर पर सर्वकल्याण की भावना से पूजन एवं अनुष्ठान किया गया। यह पूजन विद्वान ब्राह्मणों एवं ब्रह्मचारियों ने विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ सम्पन्न करवाया। श्री रामेश्वर महादेव मंदिर में देहरादून से आए यजमान परिवार के आचार्य प. राजेश प्रसाद, राजेश्वरी व भारती लेखवार ने मनोकामना के साथ रुद्राभिषेक किया। भारती ने बताया कि गतवर्ष भी देहरादून से आकर उन्होंने भोले से मनोकामना की थी। उसी मनोकामना को लेकर निर्जला एकादशी पर विश्व के दुर्लभ स्फटिक मणि शिवलिंग व भगवान भोलेनाथ का आभार व्यक्त करते हुए पूजन किया है। इस मौके पर प्राचार्य डा. रणबीर भारद्वाज, पंकज शास्त्री, राजेश शास्त्री, शिवम लेखवार, रोहताश, प्रवीण कुमार, दीपक, जितेन्द्र, पुरुषोत्तम सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।
पूरा दिन चला भंडारा व छबील
परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से श्री जयराम विद्यापीठ में निर्जला एकादशी के अवसर पर भंडारा एवं शीतल शरबत जल की छबील लगाई गई। भंडारे व छबील में साधु संतों के साथ भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर विद्यापीठ के ट्रस्टियों एवं सेवकों ने भी उत्साह के साथ सहयोग किया।
विद्यापीठ में रुद्राभिषेक व पूजन करते हुए तथा छबील में शरबत लेते हुए लोग।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली के कोर्ट मार्शल का सोलन में बिखरा रंग

Tue Jun 18 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : अभिनय 2024 fylfot forum द्वारा आयोजित 36 ऑल इंडिया डांस,ड्रामा और सिंगिंग कंपटीशन हिमाचल प्रदेश के सोलन शहर में आयोजित किया गया ! जिसमें बरेली शहर की प्रसिद्ध नाट्य संस्था ‘सरस कल्चरल वेल्फेयर सोसायटी बरेली ‘ ने स्वदेश दीपक द्वारा लिखित एवं डीo प्रसाद […]

You May Like

advertisement