बिहार:झुन्नी ईस्तमबरार पंचायत के सिमोदी रहिका गांव तक सड़क निर्माण की प्रक्रिया शुरू

झुन्नी ईस्तमबरार पंचायत के सिमोदी रहिका गांव तक सड़क निर्माण की प्रक्रिया शुरू

पूर्णिया

ग्रामीणों ने मनाया उत्सव तथा इस सड़क निर्माण को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे आम आदमी पार्टी के बिहार प्रदेश प्रवक्ता सह प्रदेश पर्यवेक्षक नियाज अहमद के सम्मान में ग्रामीणों द्वारा रखे गए सम्मान समारोह में अपने पारपंरिक डिग्गों को बजाकर तथा फुल माला पहनाकर किया स्वागत, गांव की महिलाओं ने भी अपने पारंपरिक नृत्यों के साथ गीत गाकर किया सम्मान।

गौरतलब है कि लगभग बाइस सौ से ज्यादा आबादी वाले आदिवासी बस्ती सिमोदी रहिका के लोग आजादी के सात दशक बाद भी सड़क से महरूम थे इस गांव तक पहुंचने के लिए छोटे बड़े नाव का सहारा लेना पड़ता था गांव तक सड़क लाने को लेकर ग्रामीणों के सहयोग से आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नियाज अहमद लंबे समय से संघर्ष कर रहे थे उन्होंने इस सड़क को लेकर कई आंदोलन भी किए तथा लोक शिकायत विभाग में केस दर्ज कर लंबी कानूनी लड़ाई भी लड़ी जिस कारण सरकार और प्रशासन की निगाह इस सड़क पर पड़ी। सड़क निर्माण की प्रक्रिया के बारे मे बताते हुए नियाज अहमद ने बताया कि कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग पूर्णियाँ द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेज के अनुसार इस सड़क के सर्वे का कार्य पूरा हो चुका है,सड़क की लंम्बाई कुल 2.5 किलोमीटर होगी जो कि बनभाग (एम डी आर) रोड से सिमोदी आदिवासी टोला तक जाएगी इस सड़क की सर्वे आइ डी संख्या 10856 है।

आज आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में आम आदमी पार्टी के पूर्णियाँ जिला सह प्रभारी ईरशाद पूर्णवी, आम आदमी पार्टी के कसबा विधानसभा प्रभारी मोहम्मद शौकत आलम सिमोदी रहिका गांव के सुरेन्द्र हेम्ब्रम उर्फ गुरूजी, छोटे लाल मुर्मू,तिल्का हेम्ब्रम, सिक्कर सोरेन को भी आंदोलन मे अहम योगदान देने के लिए सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में स्थानीय मुखिया पंचायत के कई वार्ड मेम्बर सहित सैकड़ों की संख्या में सिमोदी रहिका गांव के पुरूष एवं महिलाएं उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:अररिया में चौधरी चरण सिंह की जयंती धूमधाम से मनाई गई

Fri Dec 24 , 2021
अररिया में चौधरी चरण सिंह की जयंती धूमधाम से मनाई गई अररिया अररिया स्थित बैजनाथपुर के वार्ड नंबर पांच में गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती धूमधाम से मनाई गई । कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व प्रधानमंत्री श्रीसिंह के तैल चित्र पर पुष्प माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजली प्रदान […]

You May Like

Breaking News

advertisement