रुड़की अपडेट: 5 साल की मासूम के साथ गैंगरेप के पाचों आरोपी गिरफ्तार,

रुड़की: शहर में शुक्रवार 24 जून की रात चलती कार में एक महिला और उसकी 5 साल की मासूम बच्ची से गैंगरेप की गुत्थी को आखिरकार हरिद्वार पुलिस व एसओजी ने सुलझा लिया है। इस केस में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के एक नेता समेत मुजफ्फरनगर और सहारनपुर निवासी पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। हरिद्वार एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का पर्दाफाश किया है।

एसएसपी ने बताया कि, 24 जून की रात वारदात होने के बाद बदहवास हालात में महिला अपनी बच्ची के साथ पुलिस थाने पहुंची थी। महिला केवल एक आरोपी सोनू का नाम बता सकी थी। इसके बाद पुलिस को एक सफेद रंग की ऑल्टो कार का पता चला। पुलिस ने केवल इन दोनों सुबूतों को हथियार बनाकर रात-दिन एक करते हुए 6 दिन के अंदर ही हैवानों को धर दबोचा।

इस गंभीर घटना के सामने आने के बाद पुलिस कप्तान योगेंद्र सिंह रावत ने जिले भर के थाना-कोतवाली में तैनात अनुभवी पुलिसकर्मियों को इस केस की गुत्थी सुलझाने में लगा दिया था। कई दिन की माथापच्ची के बाद आखिरकार पुलिस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। महिला ने पुलिस को बताया था कि सोनू नाम का एक शख्स उसे बाइक पर बैठा कर ले गया था, वो गुलाबी रंग की शर्ट पहने था। बाद में सफेद कार में सवार कुछ लोग उसे जबरन बेटी सहित बैठाकर ले गए और गैंगरेप किया। इसी एक सुराग के साथ पुलिस सोनू नाम के व्यक्ति और सफेद ऑल्टो कार की तलाश करने लगी। पड़ताल करते हुए पुलिस टीम ने महक सिंह उर्फ सोनू (पुत्र सरजीत निवासी ग्राम इमलीखेड़ा थाना कलियर जनपद हरिद्वार) को गिरफ्तार किया. उसकी बाइक भी बरामद कर ली गई है।

महक सिंह उर्फ सोनू ने पुलिस पूछताछ में बताया कि घटना के दिन उसने पीड़ित महिला और उसके साथ एक बच्ची को कलियर छोड़ने की बात कही थी और धोखे से महिला को सुनसान स्थान पर ले जाकर महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाए। उसके तुरंत बाद वहां एक सफेद रंग की ऑल्टो कार (नंबर UP12R-5646) आई जिसके बोनट पर किसी संगठन का झंडा लगा था। उसमें 4 व्यक्ति सवार थे। उन्होंने आते ही उस महिला और छोटी बच्ची को जबरदस्ती ऑल्टो कार में बैठाया और कहीं ले गए और वो वहां से घबराते हुए बिना किसी को बताए अपने घर चला आया।

छानबीन से पता चला कि ऑल्टो कार राजीव उर्फ विक्की तोमर (पुत्र ब्रहमपाल निवासी ग्राम बेलडा थाना भोपा जिला मुज्जफरनगर यूपी) के नाम पर पंजीकृत है। सीसीटीवी फुटेज व अन्य टीमों से सूचना व मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर दो लोगों- राजीव उर्फ विक्की तोमर (उम्र. 46 वर्ष) व सुबोध (उम्र 30 वर्ष, पुत्र देवेंद्र कुमार निवासी बेलडा थाना भोपा जिला मुज्जफरनगर) को पकड़ा गया।

पूछताछ में दोनों ने जुर्म स्वीकार करते हुए अपने साथी सोनू तेजियान (उम्र 32 वर्ष, पुत्र यशपाल सिंह निवासी साल्हापुर थाना देवबंद जिला सहारनपुर) और जगतील (पुत्र स्व. फूल शिव निवासी साल्हापुर थाना देवबंद जिला सहारनपुर) के नाम बताए। सोनू तेजियान और जगदीश को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी राजू उर्फ विक्की तोमर भारतीय किसान यूनियन में मंडल महासचिव है।

इस घटना (Roorkee mother daughter gang rape case) के खुलासे में जिले के तेज-तर्रार व धुरंधर पुलिसकर्मियों ने भूमिका निभाई। डीआईजी गढ़वाल ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपए का इनाम दिया है। टीम में विवेक कुमार- पुलिस उपाधीक्षक रुड़की, पंकज गैरोला- पुलिस उपाधीक्षक मंगलौर, देवेंद्र सिंह चौहान- प्रभारी निरीक्षक रुड़की कोतवाली, जहांगीर अली-प्रभारी सीआईयू रुड़की, कलियर थानाध्यक्ष मनोहर भंडारी शामिल हैं।

इसके अलावा बहादराबाद थानाध्यक्ष नितेश शर्मा, झबरेड़ा थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल, महिला उप निरीक्षक करुणा रौंकली, शोध चौकी प्रभारी संजय नेगी, उपनिरीक्षक संजय पूनिया, एसओजी हेड कांस्टेबल अहसान, कॉन्सटेबल अशोक, नितिन, रामवीर, लक्ष्मी प्रसाद, मनोज कुमार, सोनू कुमार, संजय, रविंद्र खत्री, रविंद्र राणा, प्रेम सिंह, नूर मलिक, लईक अहमद, जमशेद अली, स्वीटी, प्रदीप, गुलशन शामिल रहे।

बीते शुक्रवार 24 जून की रात को कलियर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला लहुलूहान हालत में थाने पहुंची थी। उसने पुलिस को बताया कि उसने रुड़की आते हुए बीच रास्ते में कार सवार चार युवकों ने चलती कार में उसके और उसकी पांच साल की बेटी के साथ गैंगरेप किया। इस हैवानियत को अंजाम देने के बाद कार सवार आरोपी महिला और उसकी बच्ची को सड़क किनारे ही फेंककर फरार हो गए थे। पुलिस ने बच्ची की हालत देखते हुए उसे रुड़की के सिविल हॉस्पिटल में तुरंत भर्ती कराया था। अब बच्ची की हालत में सुधार है। घटना के बाद पीड़ित महिला केवल एक ही आरोपी सोनू को पहचान पाई थी। सोनू के ऊपर पुलिस ने 10 हजार की इनाम भी घोषित किया था।

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने पूरे मामले का स्वत: संज्ञान लिया था। एनसीडब्ल्यू ने मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय जांच दल का गठन किया था। टीम के सदस्यों ने पीड़ितों से अस्पताल में मुलाकात की और घटनास्थल का भी दौरा किया।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीएमसी ममता शर्मा ने किया शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

Thu Jun 30 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र 30 जून : जिला नगर आयुक्त ममता शर्मा ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था में किसी प्रकार की कोताही सहन नहीं की जाएगी। जहां कहीं भी खामी पाई गई तो संबंधित क्षेत्र के दरोगा और कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई […]

You May Like

Breaking News

advertisement