रुड़की उत्तराखंड:पकड़े गए दरगाह प्रबन्धन के कार्यलय की तलाशी

अरशद हुसैन ,9997204820, 8077032828

रुड़की। पिरान कलियर ।ज्वाईंट मजिस्ट्रेट रुड़की के निर्देश पर कलियर पहुँचे अपर तहसीलदार ने दरगाह प्रबंधक के कमरे में रखी अलमारी का ताला खुलवाकर उसमे रखें समान की सूची तैयार कराकर सामान को कर्मचारियों की मौजूदगी में रखकर कमरे का फिर से ताला लगा दिया गया है।

मंगलवार को ज्वाईंट मजिस्ट्रेट रुड़की अपूर्वा पांडये के निर्देश अपर तहसीलदार सुरेश पाल सैनी कलियर पहुँचे और दरगाह कार्यालय में प्रबंधक के कमरे में रखी आलमारी का ताला लगा हुआ और चाबी न होने पर कारीगर को बुलाकर दरगाह प्रबधक के कमरे में रखी अलमारी का ताला खुलवाया गया है,जिसमें से 5,10 ,20 रुपये के नोटों की दो चादर,एक छाता नोट लगा हुआ और एक कपडे की चादर पर 10 रूपये के नोट लगी हुई और एक विदेशी मुद्रा के नोटों की माला और 4 माला 10,20 रुपये के नोटों की इसके साथ एक मोतियों का सेहरा दो पगड़ी और चाँदी की दो प्लेट, दो माला, एक कड़ा, दो अंगूठी, चार छल्ले चाँदी की और कुछ मुख्य पत्रावली आदि सामना निकालकर कर्मचारियों की मौजूदगी में फिर से कमरे का ताला लगा दिया गया है।तत्कालीन दरगाह प्रबंधक को 9 जून को दरगाह सुपरवाइजर से रिश्वत लेते हुए देहरादून से आई विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद दरगाह प्रबंधक ऑफिस को भी बंद कर दिया गया था। अपर तहसीलदार सुरेश पाल सैनी ने बताया कि रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए दरगाह प्रबधक के रुम का ताला खोला गया हैं जिसमें से निकाले गए सामान को सूचीबद्ध और वीडियो ग्राफी कराकर लेखाकार की मौजूदगी में कमरे का ताला लगा दिया गया है।जिसकी एक चाबी लेखाकार और एक चाबी प्रशासन के पास रहेंगी।और दरगाह के भर चुके दानपत्रों की गिनती भी तैयारी की जा रही है।जल्द भूरे हुए दानपत्रों की गिनती शुरू कर दी जायेगी।इस दौरान कार्येवाहक दरगाह पबंधक शफीक अहमद ,सुपरवाइजर राव सिंकदर,इंतखाब आलम, हल्का लेखपाल आदि कर्मचारी मौजूद रहें।

बाईट , सुरेश पाल सैनी अपर तहसीलदार

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:किसानों को जल्द मनाया जाएगा ,वालिया

Fri Aug 6 , 2021
रुड़की अरशद हुसैन 9997204820, 8077032828 , उत्तराखंड के उर्वक सलाहकार रामकुमार वालिया ने कहा कि जल्द ही धरने पर बैठे किसानों को मना लिया जाएगा क्योंकि वह भी किसान पृष्ठ भूमि से जुड़े हुए नेता है और उन्हें किसानों को मनाने की ज़िम्मेदारी को सौंपा गया है उन्होंने कहा किसानों […]

You May Like

Breaking News

advertisement