कलेक्टोरेट में प्रवेश के लिए रूट निर्धारित, नामांकन हेतु कक्ष तैयार

कोरबा 12 अप्रैल 2024/ लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत कोरबा जिले में नामांकन की प्रक्रिया 12 अप्रेल से प्रारंभ हो जाएगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अजीत वसंत के निर्देशन में अधिकारियों की टीम आवश्यक व्यवस्था हेतु लगाई गई है। चूंकि कलेक्टोरेट में ही नामांकन की प्रक्रिया होगी इसलिए यहां नाम-निर्देशन के लिए कक्ष निर्धारित करने के साथ ही नामांकन के लिए आने वाले प्रत्याशियों और अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रवेश हेतु रूट तय किया गया है।
कलेक्टोरेट में अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए परिसर में संकेतक बोर्ड भी लगाए गए हैं। अधिकारियों, कर्मचारियों के प्रवेश की व्यवस्था कलेक्टर कार्यालय के पीछे कॉफी हाउस के पास प्रवेश द्वार से की गई है। नाम निर्देशन के लिए आने वाले अभ्यर्थियों को कलेक्टोरेट के मुख्य द्वार से प्रवेश करना होगा। नाम निर्देशन समय रिटर्निंग कार्यालय के 100 मीटर की परिधि में केवल तीन वाहनों को अनुमति होगी एवं अभ्यर्थी समेत केवल 5 व्यक्ति को आने की अनुमति मिलेगी। सर्वप्रथम अभ्यर्थी नाम निर्देशन की निक्षेप राशि जमा कर रसीद प्राप्त करेगा। अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के अभ्यर्थी अगर निक्षेप राशि में छूट चाहते है तो उन्हें सक्षम अधिकारी द्वारा छत्तीसगढ का जाति प्रमाण-पत्र  की छायाप्रति प्रस्तुत करनी होगी। नाम निर्देशन के लिए 12 से 19 अप्रैल तक (सार्वजनिक अवकाश को छोड़कर) समय प्रातः 11 से 03 बजे तक निर्धारित किया गया है।

अधिकारी-कर्मचारियों और मीडिया के लिए प्रवेश द्वार:-
कलेक्टोरेट में कार्यरत् अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रवेश के लिए अपना परिचय पत्र रखना होगा। अधिकारी-कर्मचारी के लिए प्रवेश हेतु कलेक्टर कार्यालय के पीछे के द्वार को निर्धारित किया गया है। वे कैंटीन के पास से प्रवेश करेंगे। इसी तरह मीडिया के लिए जिला पंचायत के सामने से प्रवेश की व्यवस्था की गई है। मीडिया कर्मी अपना परिचय पत्र दिखाकर जिला पंचायत के मुख्य द्वार से प्रवेश करेंगे और कलेक्ट्रेट के नव निर्मित सभाकक्ष में निर्धारित स्थान पर रहकर कव्हरेज सुनिश्चित करेंगे। नाम-निर्देशन पत्र की बिक्री तथा नामांकन जमा किए जाने के संबंध में जानकारी प्रतिदिन जनसंपर्क विभाग के माध्यम से फोटो के साथ उपलब्ध कराई जाएगी। नाम निर्देशन के समय रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में मीडिया के वीडियोग्राफर को सीमित संख्या में जनसंपर्क अधिकारी के माध्यम से जाने की अनुमति प्रदान की जायेगी।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पेड़ न्यूज पर कार्यवाही हेतु एमसीएमसी की बैठक 12 अप्रैल को

Fri Apr 12 , 2024
अनुवीक्षण इकाई ने फिर प्रस्तुत किए पेड़ न्यूज के मामले जिला स्तरीय कमेटी लेगी निर्णय कोरबा 12 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अजीत वसंत की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अनुप्रमाणन एवं मीडिया अनुवीक्षण समिति की बैठक 12 अप्रैल को शाम 05 बजे आयोजित होगी। समिति द्वारा मीडिया […]

You May Like

advertisement