महापुरुषों की वेशभूषा, मनमोहक झांकियो के साथ निकाला रूट मार्च

अपर जिला अधिकारी नगर व नगर मजिस्ट्रेट ने ली सलामी किया पुरस्कृत

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : हिंदुस्तान स्काउट्स एवं गाइड्स द्वारा 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रूट मार्च का आयोजन विकास भवन बरेली से शहरी कोतवाली तक किया गया।
रूट मार्च (रैली) का शुभारंभ विकास भवन बरेली से मुख्य अतिथि माननीय संजीव अग्रवाल प्रदेश सह कोषाध्यक्ष एवं विधायक बरेली ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।
आयोजक हिमांशु सक्सेना प्रादेशिक संगठन आयुक्त एवं अल्का मिश्रा ने सहायक प्रादेशिक संगठन आयुक्त ने बताया कि स्काउट गाइड ने चौकी चौराहे पर (साहसिक क्रियाकलाप) मीनार बनाकर तिंरगा फहराया जिसका जनता जनार्दन ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया ।
रैली का समापन कोतवाली पर किया मुख्य अतिथि अपर जिला अधिकारी (नगर ) सौरभ दुबे व विशिष्ट अतिथि नगर मजिस्ट्रेट राजीव शुक्ल के द्वारा कोतवाली पर लगभग 800 से 1000 स्काउट गाइड द्वारा सलामी दी गई।
अंबेडकर पार्क में रोवर रेंजर द्वारा लोक नृत्य आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए एवं प्रतिभाग करने वाले समस्त विद्यालयो को अपर जिलाधिकारी नगर व नगर मजिस्ट्रेट द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।
अपर जिलाधिकारी नगर ने संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुस्तान स्काउट एवं गाइड समाज सेवा का दूसरा नाम और नन्हे मुन्ने बच्चों ने बेहद ही जोश के साथ अपनी रैली में प्रतिभाग किया स्काउट गाइड ने अनुशासन के साथ सलामी दी सभी को बहुत सारी शुभकामनाएं और मेरा सभी को आशीर्वाद
विशिष्ट अतिथि नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ल जी ने स्काउट गाइड को संबोधित करते हुए कहा कि शहर में बहुत सी रैलियों का आयोजन किया जाता है जिसमें बड़े बच्चे प्रतिभाग करते हैं पर इस रैली में छोटे-छोटे बच्चों ने मनमोहक झांकियो एवं बैंड के साथ शहर में रूट मार्च निकाला और मैंने देखा है कि स्काउट गाइड शहर में समाज सेवा के क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। जो बहुत प्रशंसनीय कार्य है।
डॉ मनोज कुमार सिंधी राज्य सचिव का सहारनपुर से बरेली कार्यालय पर आगमन हुआ और उन्होंने बताया कि अंबेडकर पार्क में अपर जिलाधिकारी नगर व नगर मजिस्ट्रेट द्वारा प्रतिभाग करने वाले समस्त विद्यालयों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया और संबोधित करते हुए कहा कि स्काउट गाइड में देश प्रेम की भावना समाज सेवा की भावना जागृत करने के लिए बरेली में बहुत ही अच्छा कार्य किया जा रहा है और मुझे विश्वास है कि भविष्य में भी ऐसा कार्य जारी रहेगा सभी को बहुत शुभकामनाएं कार्यक्रम के दौरान क्षेत्राधिकारी (प्रथम) प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भी मौजूद रहे।
जिला स्काउट कमिश्नर सुबोध अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष मो नवी ने बताया की रैली में प्रतिभाग करने वाले मदरसों ने कौमी तराना गाया और देश प्रेम का संदेश दिया। तथा संस्था के पदाधिकारी चित्रा सक्सेना, बबीता अग्रवाल आदि मौजूद रहे। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन का सहयोग रहा। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिल दिया है जां भी देंगे ए वतन तेरे लिए

Sat Aug 17 , 2024
गीतों की शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में सुनाए देशभक्ति के गीत दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में गीत- संगीत की शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम शुक्रवार को जी.जी.आई.सी.रोड पर स्थित सभागार में हुआ। एक दीप शहीदों के नाम प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम के अध्यक्ष […]

You May Like

advertisement