सरकारी योजनाओं से वंचित है हैदराबाद के ग्रामीण मीरा चौहान

सरकारी योजनाओं से वंचित है हैदराबाद के ग्रामीण मीरा चौहान

आजमगढ़/ 5 अप्रैल 2021 को पल्हनी ब्लॉक के अंतर्गत आने वाला गांव हैदराबाद उर्फ छतवारा गांव का भ्रमण करके न्यूज़ टीम ने गांव की समस्याओं को लेकर जनता की राय जानी।
गांव के चौहान बस्ती के लोगों का कहना है की नाले और रोड की समस्या बहुत बड़ी समस्या है बरसात के समय में नाले अपना विकराल रूप ले लेते हैं जिसका खामियाजा गांव वालों को भरना पड़ता है जलजमाव के चलते ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ता है पूर्व प्रधानो द्वारा विकास के नाम ग्रामीणों के साथ सिर्फ छलावा ही हुआ ग्रामीणों ने बताया की चुनाव आते ही विकास के दावे करने वालो की लम्बी कतार लग जाती है। हैदराबाद गांव की महिला प्रत्याशी मीरा चौहान का कहना है कि हमारे गांव में जोआवास के पात्र है उसको आवास मिला ही नहीं शासन प्रशासन द्वारा आवास दिलाने के नाम सिर्फ धन उगाही किया गया सिर्फ फिल्मी डाइलॉग ही तारीख पर तारीख मिलती रही है। न जाने फाइलें कहां गायब हो गई? पता ही नहीं चला .गांव की औरतों से पूछने के बाद पता चला कि वह कई सालों से छप्पर और मडई में रहती हैं सर्दी, गर्मी, धूप ,आधी, तूफान का उन्हें सामना करना पड़ता है सरकार बड़े-बड़े वादे करती है लेकिन योजना का लाभ अभी तक चौहान बस्ती में नहीं पहुंचा कहीं ना कहीं प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। करोना काल के दौरान राशन कार्ड में से कितने लोगों का नाम काट दिया गया यह भी एक समस्या है। जो मजदूर वर्ग हैं उनका रजिस्ट्रेशन श्रम विभाग में नहीं है और जिनका है अभी वह श्रम विभाग द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं के बारे में अनजान हैं। सारी समस्याओं को लेकर प्रधान पद की प्रत्याशी मीरा चौहान का कहना है कि पूरी महिला हमारे साथ हैं अगर मैं गांव के प्रधान बनती हूं तो हैदराबाद उर्फ छतवारा गांव को वह सभी योजनाओं का लाभ अर्थात सभी गरीब, शोषित, वंचित कोई भी सरकारी योजनाओं से वंचित नहीं रह पाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद संतों ने किया स्वास्थ्य विभाग का धन्यवाद।

Mon Apr 5 , 2021
कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद संतों ने किया स्वास्थ्य विभाग का धन्यवाद। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 महंत जगन्नाथ पुरी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज। कुरुक्षेत्र, 5 अप्रैल : – संत महापुरुषों ने कोरोना वैक्सीन को परमात्मा की तरफ से सुरक्षा कवच बताया है। […]

You May Like

advertisement