सगड़ी आज़मगढ़:जीवन पर्यंत किसानों की लड़ाई लड़ते रहे सरदार बल्लभ भाई पटेल -राम ललित चौधरी

जीवन पर्यंत किसानों की लड़ाई लड़ते रहे सरदार बल्लभ भाई पटेल -राम ललित चौधरी

बैदौली में रविवार को मनाई गई लौह पुरुष की जयंती।

सगड़ी (आजमगढ़): सगड़ी तहसील के श्री कृष्णा महिला महाविद्यालय बैदौली में रविवार को सरदार बल्लभ भाई पटेल की 146वीं जयंती समारोह को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री राम ललित चौधरी ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ही किसानों के वास्तविक नेता थे। किसानों की लड़ाई सदैव लड़ते थे, इसी नाते उन्हें सरदार की उपाधि दी गई थी। आज किसानों का जो हाल सरकार ने किया है वह सबको मालूम है।एमएसपी के बहाने केंद्र की सरकार किसानों की जमीन पूजीपतियों के हाथों में देना चाहती है।किसान की जमीन पूंजीपतियों के हाथ में चली जाएगी तो किसान क्या करेगा। किसान खेती नहीं करेगा तो क्या खाएगा।छोटे-छोटे धंधे सरकार की अविवेकपूर्ण नीति के चलते पहले ही बंद हो गए हैं। जिससे तमाम नौजवान बेरोजगार होकर सड़कों पर घूम रहे हैं। केंद्र सरकार को किसानों नौजवानों गरीबों के लिए कारगर कदम उठाना चाहिए।
समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल को देश की हमेशा चिंता रहती थी। किसानों और मजदूरों के लिए उन्होंने सदैव संघर्ष किया। देश की एकता और अखंडता के क्षेत्र में किया गया योगदान देश कभी नहीं भुला सकता।

जयंती समारोह को शिव सागर यादव, सारिका पटेल, रामाश्रय राय, विद्यासागर पटेल, जयराम पटेल ,हरिनारायण यादव, जगदीश यादव आदि ने संबोधित किया।कार्यक्रम के पूर्व सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम शुरू हुआ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महापुरुष हम सबके लिए आदर्श उनकी जीवनी से बहुत कुछ सीखने की जरुरत : धीरज कुमार

Sun Oct 31 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र :- महापुरुष हम सबके लिए आदर्श होतें है उनकी जीवनी से हमें बहुत कुछ सीखने की जरुरत है । सरदार वल्लभ भाई पटेल ने हमें एकता का सन्देश दिया । देश को एक सूत्र में पिरोने वाले सरदार वल्लभ भाई […]

You May Like

advertisement