सगड़ी आज़मगढ़: अनुशासित रहने की कला सिखाता है स्काउट गाइड–सौम्या सिंह

अनुशासित रहने की कला सिखाता है स्काउट गाइड–सौम्या सिंह

पांच दिवसीय स्काउट शिविर का हुआ रंगारंग समापन।
सगड़ी (आजमगढ़): सगड़ी तहसील के श्री के एन सिंह महिला पीजी कॉलेज जीयनपुर में
पांच दिवसीय स्काउट गाइड शिविर के मगलवार को समापन अवसर पर बोलते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी से सौम्या सिंह ने कहा कि स्काउट हमें चरित्र निर्माण के साथ अनुशासित रहने की कला सिखाता है।
स्काउट गाइड शिविर के दौरान बीएड द्वितीय सत्र के छात्र छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के टेंट का निर्माण, ब्रिज निर्माण, टोलियों का निर्माण, गांठ बांधना, पाक कला की विविधताओं आदि का प्रशिक्षण प्राप्त किया। स्काउट गाइड कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह एवं रामनिवास यादव द्वारा गाइडों को प्रशिक्षित किया गया।
27 जनवरी से 31 जनवरी तक कालेज परिषर में किया गया। कल्पना चावला,रानी लक्ष्मी बाई,झांसी की रानी,मदर टरेसा,इंदिरा गांधी,सरोजनी नायडू,ज्योतिबा फुले,किरण वेदी आदि टोलिया बनाकर प्रशिक्षण का कार्यक्रम 5 दिन तक चला। समापन के अवसर पर महाविद्यालय के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने कहा कि स्काउट गाइड सामाजिक कार्यो में समय-समय पर अपना योगदान करते हैं,जो अत्यंत सराहनीय और अनुकरणीय है।
क्षेत्राधिकारी सगड़ी सौम्या सिंह ने कहा कि स्काउट गाइड व्यक्तियों में चरित्र निर्माण के साथ-साथ अनुशासन और जीने की कला सिखाता है। समापन समारोह में प्रबन्धक राजबहादुर सिंह,प्राचार्य गोविंद तिवारी, महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ के अध्यक्ष सज्जाद जफर अली, घनश्याम दुबे, स्काउट मंडल नौसाद,सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह,आदि रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जम्मू कश्मीर: शिव खोरी मेला की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया

Wed Feb 1 , 2023
शिव खोरी मेला की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया डीसी रियासी ने फुलप्रूफ सुरक्षा की मांग की रियासी, 31 जनवरी: उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने आज श्रद्धेय शिव खोरी मंदिर में महा शिवरात्रि मेला 2023 के सुचारू संचालन के लिए व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए एक बैठक […]

You May Like

Breaking News

advertisement