जल शक्ति मिशन के लक्ष्यों को पूरा करने में लापरवाही नहीं होगी सहन: अश्विनी

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

जिप सीईओ अश्विनी मलिक के आदेशानुसार हर सप्ताह देनी होगी जल शक्ति अभियान की प्रगति रिपोर्ट। विभागों को दिए 31 जुलाई तक निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के आदेश।

कुरुक्षेत्र 13 जुलाई :- जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्विनी मलिक ने कहा कि जल शक्ति मिशन के लक्ष्यों को पूरा करने में किसी प्रकार की भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। इसलिए समय रहते सभी विभागों के अधिकारियों को प्रशासन द्वारा जल शक्ति मिशन के तहत दिए गए लक्ष्यों को 31 जुलाई तक पूरा करने का हर सम्भव प्रयास करना है।
जिप सीईओ अश्विनी मलिक मंगलवार को पंचायत भवन जिप कार्यालय में जल शक्ति अभियान की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले सीईओ ने वाटर कंजर्वेशन और रैन वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर सिंचाई विभाग, पंचायत विभाग के साथ-साथ थानेसर, पिहोवा, लाडवा, पिपली, इस्माईलाबाद, शाहबाद व बाबैन के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों, जिला परिषद के कार्यकारी अभियंता कृषि विभाग, लोक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, नगर निकाय, हुडा, डीटीपी, वन विभाग की प्रगति रिपोर्ट के बारे में फीडबैक ली। इसके साथ ही परम्परागत और पानी को सरंक्षित करने के अन्य स्त्रोंतों के नव निर्माण को लेकर सिंचाई विभाग, पंचायत विभाग व सभी बीडीपीओ, बोरवैल रिर्चाज स्ट्रक्चर को लेकर सिंचाई विभाग और पंचायत विभाग, वाटर शैड के विकास के लिए कृषि व वन विभाग, कृषि विज्ञान केन्द्र से जल शक्ति अभियान के दौरान किए गए कार्यों की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा की है।
सीईओ अश्विनी मलिक ने कहा कि पंचायत विभाग की तरफ से गांव में 765 वाटर कंजर्वेशन और रैन वाटर हार्वेस्टिंग लगा दिए है। इसी तरह जिला परिषद के एक्सईन की तरफ से भी 17 में 7 हार्वेस्टिंग का कार्य पूरा कर लिया है। इसके साथ-साथ कृषि विभाग की तरफ से 155 में से 81 और नगर परिषद थानेसर की तरफ से 90 में से 31, हुडा ने 100 फीसदी लक्ष्य तथा डीटीपी ने 16 में से 13 प्रोजैक्ट का कार्य पूरा कर लिया है। उन्होंने कहा कि रेनोवेशन ऑफ ट्रिडीशनल एंड अदर बॉडिज के तहत पंचायत विभाग ने 29 प्रोजैक्ट को पूरा कर लिया है। इसके अलावा सिंचाई विभाग ने बोरवेल रिचार्ज स्ट्रक्चर बनाने का कार्य तेजी से किया है, इस विभाग ने 590 में से 416 प्रोजैक्ट को पूरा कर लिया है। उन्होंने कहा कि कृषि विज्ञान केन्द्र की तरफ से किसान मेले व अन्य जागरुकता कार्यक्रमों के 1990 में से 829 का लक्ष्य पूरा किया है। सभी विभागों के अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश दिए है। इस मौके पर डीडीपीओ प्रताप सिंह, भूषण पाल मंगल सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विमल शर्मा को एयर फोर्स में नियुक्ति होने पर परिवार ने सुंदरकांड का करवाया पाठ

Tue Jul 13 , 2021
फिरोजपुर 13 जुलाई{कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:- महादेव शर्मा ने अपने पुत्र विमल शर्मा के एयरफोर्स में भर्ती होने के उपलक्ष्य में परिवार की ओर से श्री नन्हें हनुमान मंदिर में श्री सुंदरकांड का पाठ करवाया। विमल शर्मा की सफलता पर आदित्य वाहिनी पंडित किरोड़ीमल धर्मार्थ सभा सालासर मंदिर द्वारा […]

You May Like

Breaking News

advertisement