हरियाणा: शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के कुरुक्षेत्र आगमन को लेकर संत महापुरुषों को दिया जा रहा है निमंत्रण

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के कुरुक्षेत्र आगमन को लेकर संत महापुरुषों को दिया जा रहा है निमंत्रण।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

जगतगुरु शंकराचार्य स्वागत समिति ने महामंडलेश्वर स्वामी शाश्वतानंद एवं महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद को दिया निमंत्रण।

कुरुक्षेत्र, 22 नवम्बर : धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में गोवर्धन मठ पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के आगमन को लेकर जहां नगर वासियों एवं विभिन्न संस्थाओं में काफी उत्साह है और अनेकों संस्थाएं शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के स्वागत के लिए आगे आना चाहती हैं। वहीं जगतगुरु शंकराचार्य (गोवर्धन मठ) स्वागत समिति के संयोजक धर्मपाल एवं सह संयोजक हर्ष सिंगला ने बताया कि विधिवत संत महापुरुषों को भी निमंत्रण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके लिए बैठकों का भी आयोजन किया जा रहा है। जगद्गुरु स्वामी ब्रह्मानंद जन्मभूमि ट्रस्ट, चुहड माजरा (रजिस्टर्ड), जगतगुरु ब्रह्मानंद धर्म महापंचायत एवं रोड क्षेत्रीय महापंचायत के द्वारा शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती सरस्वती जी महाराज को कुरुक्षेत्र की धरती पर हिंदू राष्ट्र अधिवेशन का आयोजन करने पर हार्दिक अभिनंदन व आभार जताया है और साथ ही भरसक सहयोग देने की भी घोषणा की है। रोड क्षत्रिय महापंचायत के मीडिया सलाहकार अजमेर सिंह,कालखा द्वारा बताया गया कि मुगलों ने सबसे ज्यादा नुकसान हिंदुओं का किया और इतिहास से नामोनिशान मिटाने का कुकृत्य भी किया। इसलिए शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज को एक दिव्य और भव्य हिंदू राष्ट्र का निर्माण करने का सफल प्रयास करने पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी जाती है। इस अवसर पर संयोजक धर्मपाल के साथ राम सिंह सगवाल, धर्मपाल नंबरदार, रणधीर सिंह, मुल्तान सिंह, रमेश ,रामचंद्र, रामदास इत्यादि भी मौजूद रहे। संयोजक धर्मपाल एवं सह संयोजक हर्ष सिंगला ने बताया कि इसी के साथ श्री गीता ज्ञान संस्थानम में महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद महाराज, सेक्टर 8 स्थित आश्रम में महामंडलेश्वर स्वामी शाश्वतानंद महाराज को शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के कुरुक्षेत्र आगमन के लिए निमंत्रण दिया। इसी के साथ ओंकार ब्रह्मा मंदिर अमीन रोड़ के संचालक एवं विधायक सुभाष सुधा को भी निमंत्रण दिया। धर्मपाल एवं हर्ष सिंगला ने बताया कि शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती (गोवर्धन मठ) के कुरुक्षेत्र में तीन दिवसीय कार्यक्रम के अंतर्गत 29 नवम्बर को आगमन होगा। 30 नवम्बर को शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के सान्निध्य में देश के भारी संख्या में मौजूद संत महापुरुषों की मौजूदगी में विशाल चौथा हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन कुरुक्षेत्र के सैनी समाज भवन में आयोजित होगा। धर्मपाल ने बताया कि इस कार्यक्रम में पीठ परिषद, आदित्य वाहिनी, आनन्द वाहिनी के सभी राष्ट्रीय एवं प्रांतीय पदाधिकारियों नवगठित विभिन्न प्रकोष्ठों के संयोजकों की मौजूदगी भी होगी। इसी के साथ 30 नवम्बर और 1 दिसम्बर को कुरुक्षेत्र में  शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के कुरुक्षेत्र में संगोष्ठी, दीक्षा एवं दर्शन के कार्यक्रम भी होंगे। दीक्षा भारतीय परिधान में दी जाएगी। इस अवसर पर पवन बंसल, राम सिंह सागवाल, प्रेम नारायण अवस्थी, हाकम चौधरी, राम सिंह कौल, मनोज भारद्वाज, अर्जुन सैनी, अनिल गिजवानी, नरेंद्र चौधरी, सूबे सिंह व अनिल कुमार इत्यादि भी मौजूद रहे।
जगतगुरु शंकराचार्य (गोवर्धन मठ) स्वागत समिति के सदस्य महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद महाराज एवं महामंडलेश्वर स्वामी शाश्वतानंद महाराज को निमंत्रण देने के अवसर पर।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>ਸਾਇਕਲ ਦੀ ਸਵਾਰੀ, ਨਾ ਪ੍ਦੁਸ਼ਣ ਨਾ ਬੀਮਾਰੀ ਦੀ ਪੁੁਕਾਰ ਦੇਵਰਾਜ ਖੁੱਲਰ</em>

Tue Nov 22 , 2022
ਸਾਇਕਲ ਦੀ ਸਵਾਰੀ, ਨਾ ਪ੍ਦੁਸ਼ਣ ਨਾ ਬੀਮਾਰੀ ਦੀ ਪੁੁਕਾਰ ਦੇਵਰਾਜ ਖੁੱਲਰ। ਫ਼ਿਰੋਜ਼ਪੁਰ 22 ਨਵੰਬਰ {ਕੈਲਾਸ਼ ਸ਼ਰਮਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਸੰਵਾਦਦਾਤਾ}:= Read Article 🔊 Listen to this Share Post

You May Like

Breaking News

advertisement