सक्ती, नदौरकला, दर्राभाठा, पोता और जोगंरा के एक-एक वार्ड कंटेन्मेंट जोन घोषित, जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किया आदेश

जांजगीर-चांपा, 25 जुलाई, 2021/ कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर नगर पालिका क्षेत्र सक्ती के वार्ड क्रमांक -2, तहसील मालखरौदा के ग्राम पोता के वार्ड क्रमांक- 1 और ग्राम दर्राभाठा के वार्ड क्रमांक- 4, सक्ती तहसील के ग्राम जोंगरा के वार्ड क्रमांक- 1, के चिन्हांकित क्षेत्र को माइक्रो कंटेमेंन्ट और ग्राम नंदौरकला के वार्ड क्रमांक- 15 के सम्पूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।  
     जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेश के अनुसार कंटेन्मेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य, स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। चिन्हांकित क्षेत्र पूर्णतः लाकडाउन रहेगा। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी संबंधित एसडीएम को दी गयी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य निगरानी, सैंपल की जांच आदि की व्यवस्था की जाएगी। कानून-व्यवस्था, कंटेनमेंट जोन को सील करने एवं गश्त करने के लिए आवश्यक पुलिस व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में केवल एक प्रवेश एवं निकास द्वार की व्यवस्था हेतु पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता को दायित्व सौंपा गया है।
     स्वास्थ्य विभाग के एसओपी अनुसार पीपीई कीट, मास्क उपलब्ध करवाने, घरों का एक्टिव सर्विलांस, मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था की जिम्मेदारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दी गयी है। कंटेनमेंट क्षेत्र में सेनेटाइज के लिए नगर पालिका सक्ती, जनपद पंचायत के सीईओ सक्ती व मालखरौदा के सीएमओ को दायित्व सौंपा गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: 12 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर फिरौती में मांगें 15 लाख रुपये

Sun Jul 25 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखण्ड साग़र मलिक ऋषिकेश: ऋषिकेश के श्यामपुर क्षेत्र में 12 वर्षीय बच्चे के अपराहन का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ऋषिकेश के श्यामपुर क्षेत्र भट्टोवाला निवासी 12 वर्षीय बच्चे का अचानक किसी ने अपहरण कर लिया। बच्चे के पिता ने ऋषिकेश की श्यामपुर […]

You May Like

Breaking News

advertisement