बिहार:पंचायत में नहीं हो रहा सैनिटाइजेशन,मुख्या एंव वार्ड प्रतिनिधि हैं लापरवाह

प्रखंड रिपोर्टर विक्रम कुमार

बिहार सरकार पंचायती राज विभाग द्वारा 12 मई 2021 को कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए ग्राम पंचायतों में सैनिटाइजेशन करने का आदेश देने के बाद भी कसबा प्रखंड के  एक दोपंचायत को छोड़कर बाकी पंचायत में सैनिटाइजर नहीं किया गया है ।15 वें वित्त आयोग अनुदान से यह राशि निर्गत किया गया है। इसमें प्रत्येक वार्ड में पड़ने वाले हाट बाजार, पंचायत सरकारी भवन, सामुदायिक भवन, धार्मिक स्थल, एवं भीड़ भरे क्षेत्रों में सैनिटाइजर कराना है। यह काम पंचायत सचिव के जिम्मे में दिया गया है।
कहा जाता है कि कसबा प्रखंड के 13 पंचायतों में मात्र 2 पंचायत में ही सैनिटाइजर हुआ है। यह सैनेटाइजर सोडियम हाइपोक्लोराइट से किया जाना है। ग्राम पंचायत में टालमटोल की नीति अपनाई जा रही है, जिसका नतीजा है कि लगभग 1 माह होने को है अभी तक सैनिटाइजर नहीं कराया गया है ।जबकि मुखिया का कार्यकाल 15 जून को समाप्त हो जाएगा।
इस संबंध में कसबा प्रखंड विकास पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार तांती ने बताया कि लखना पंचायत के कुछ वार्ड एवं संझेली पंचायत में सैनेटाइजर कराया गया है । वाकी पंचायतों का निरीक्षण जारी है।
वहीं प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सतीश कुमार महतो ने बताया कि उन्हें अभी जानकारी नहीं है वह भी छुट्टी पर है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन एंव छात्रसंघ ने कुलपति का फूंका पुतला

Sat Jun 12 , 2021
प्रखंड रिपोर्टर विक्रम कुमार कसबा(पूर्णिया) नेत्रहीन प्राचार्य डॉ अनिल कुमार को पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पेंशन राशि का भुगतान नहीं करने के विरूद्ध पूर्व वर्ती छात्र संघ के अध्यक्ष सह अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष बमबम साह के नेतृत्व में लोक डाउन का पालन करते हुए कुलपति का पतला […]

You May Like

advertisement