कोविड-19 के दृष्टिगत टाइगर एवं फायर ब्रिगेड के माध्यम से कराया जा रहा सेनीटाइज

*कोविड-19  के दृष्टिगत टाइगर एवं फायर ब्रिगेड के माध्यम से कराया जा रहा सेनीटाइज *

मनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्या

आज दिनांक 28.4.2021 को कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत टैंकर एवं फायर ब्रिगेड के माध्यम से  राजकीय कार्यालयों , न्यायालय,धार्मिक स्थलों , सार्वजनिक स्थलों रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, पोस्टमार्टम हाउस व नियांवा मार्ग से जमथरा मार्ग  व शमशान स्थल जमथरा घाट को भी सैनिटाइज कराया गया। इसके अतिरिक्त निगम के वार्डों सलारपुर , सहादत गंज मुख्य मार्ग पर,राम प्रसाद बिस्मिल रेतिया, बहादुरगंज में टैंकर के माध्यम से वृहद सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। अपर नगर आयुक्त द्वारा  अवधपुरी वार्ड में चल रहे नाले की सफाई व सैनिटाइजेशन का निरीक्षण किया गया। अपर नगर आयुक्त द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। नगर निगम प्रशासन कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत बेहद संवेदनशील है, सैनिटाइजेशन सभी  टीमे पूर्ण सक्रियता के साथ सैनिटाइजेशन का कार्य सम्पादित कर रही है। नगर निगम अपने नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। नगर निगम द्वारा कन्टेन्मेनट जोन व आस पास के क्षेेत्रों में सैनिटाइजेशन का अभियान चलाया जा रहा है। सैनिटाइजेशन का कार्य निरन्तर निगम में सम्मिलित ग्रामीण क्षेत्रों में भी अनवरत जारी है। परिवहन में उपयोग होने वाले चिकित्सीय वाहनों, एम्बुलेन्स एवं अन्य वाहनों को भी निरन्तर सैनिटाइज कराया जा रहा है। 

आम जनमानस से सोशल डिस्टेन्सिंग बनाये रखने की अपील करते हुए अपने घरों में रहने की अपील की गयी है। इसके साथ साथ थोड़ी थोडी देर पर हाथ को सैनिटाइजर या साबुन से धोने व स्पर्श के किये जाने वाले तल यथा मेज, टोटी, सिटकनी, कुर्सियों के हत्थे फर्श, दीवारों, खिड़कियों को नियमित समयान्तराल पर सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से पोछा लगाने के सम्बन्ध में अवगत कराया गया है, वर्तमान में थोड़ी सी असावधानी जीवन को संकट में डाल सकती है। 

इसके अतिरिक्त व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के सामने उचित दूरी के दृष्टिगत मार्किग एवं गोले बनाये जाने के निर्देश दिये गये है, जिससे सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। नगर निगम अयोध्या द्वारा शिकायतों/सुझाव के सम्बन्ध में टोल फ्री नम्बर 18003131277 जारी किया गया है, जिस पर 24×7 सैनिटाइजेशन, साफ सफाई व नगर निगम से सम्बन्धित शिकायतें दर्ज करायी जा सकती है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने जनता को सर्मपित की दो लाइफ स्पॉट एबुलेंस

Wed Apr 28 , 2021
उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने जनता को सर्मपित की दो लाइफ स्पॉट एबुलेंस,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत ने आज मुख्यमंत्री आवास में नेशनल हाईवे एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से प्रदान की गई दो बहु उपयोगी लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस जनता को समर्पित की।। इस मौके पर उन्होंने […]

You May Like

advertisement