उत्तराखंड: भर्ती घोटाले की आंच: संतोष बडोनी की बलि और बैक डोर भर्ती की जाँच,

देहरादून: विधानसभा बैक डोर भर्ती में मुख्यमंत्री कार्यालय के ओएसडी पीआरओ उनके परिजन मंत्रियों के रिश्तेदार संघ कार्यालय का बैक डोर भर्ती में शामिल होना इन सब में सरकार के बुरी तरह झुलस जाने के बाद आखिरकार सरकार ने अपनी फेस सेविंग के लिए कल दो कदम उठाएं। पहला मुख्यमंत्री की ओर से विधानसभा अध्यक्ष को एक प्रार्थना पत्र भेजा गया जिसमें बैक डोर भर्ती की जांच की बात लिखी गई और दूसरी UKSSSC के पूर्व सचिव संतोष बडोनी को निलंबित किया गया।

यह दोनों फैसले तब लिए गए जब खटीमा में पुष्कर सिंह धामी को हराने वाले भुवन कापड़ी ने नैनीताल हाईकोर्ट में UKSSSC भर्ती घोटाले को लेकर याचिका दायर की उनका दावा है कि सरकार की जांच एसटीएफ कैसे करेगी जहां सरकार खुद ही जांच के दायरे में है। उनकी ओर से सीबीआई जांच की मांग के बाद जिस प्रकार का शोर सोशल मीडिया में बढा उसके बाद सरकार के यह दो फैसले आने वाले वक्त में कितना कारगर होंगे यह तो समय तय करेगा लेकिन यह दोनों फैसले बताते हैं। कि युवाओं के साथ जिस प्रकार का छल सरकारों द्वारा किया जा रहा है उससे उत्तराखंड में एक बड़े आंदोलन की भूमि तैयार होती नजर आ रही है।

देखना है कि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल गोविंद सिंह कुंजवाल हरबंस कपूर यशपाल आर्य और प्रकाश पंत द्वारा की गई सैकड़ों की बैक डोर भर्ती पर वास्तव में कुछ ठोस निकल कर आता है। या फिर लीपापोती कर बेरोजगारों के साथ एक बार फिर छल किया जाता है गौरतलब है कि सरकार में शामिल मंत्री और संगठन के बड़े लोग इस बैक डोर भर्ती घोटाले में शामिल हैं।

संतोष बडोनी के निलंबन के बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि बडोनी के पाप में बराबर के भागीदार तत्कालीन अध्यक्ष एस राजू के खिलाफ सरकार कब और क्या कार्यवाही करेगी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर कांग्रेस ने खेल प्रतिभा सम्मान का किया आयोजन

Fri Sep 2 , 2022
329 खिलाड़ी, कोच सहित पत्रकार सम्मानित कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल के तत्वाधान में हुआ आयोजन  तीन सीनियर स्पोर्ट्स पर्सन को महात्मा गांधी लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड मिला जांजगीर-चांपा 02 सितंबर 2022/ राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल द्वारा आयोजित कांग्रेस प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित की गई। सम्मान पुरस्कार […]

You May Like

advertisement