सरस्वती बोर्ड की तरफ से गांव मुकुरपुर मे बनेगा सरस्वती सरोवर : धुम्मन

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच ने किया गांव मुकुरपुर का दौरा।
गांव के जंगल तक पाइप लाइन से पहुंचाया जाएगा पानी।
गांव के समाजसेवी मामचंद ने सरस्वती तक पहुंचने के लिए खेतों में से दिया रास्ता।

कुरुक्षेत्र 23 अक्टूबर :- हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच ने कहा कि गांव मुकुरपुर में बोर्ड की तरफ से सरस्वती सरोवर का निर्माण किया जाएगा। इस सरोवर से गांव जंगल तक पानी पहुंचाने के लिए पाइप लाइन भी डाली जाएगी।
बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच शनिवार को गांव मुकुरपुर का दौरा करने के उपरांत अधिकारियों से योजना पर चर्चा कर रहे थे। इससे पहले बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच, बोर्ड के एसई अरविंद कौशिक, कार्यकारी अभियंता मुनीष बब्बर, धर्मवीर, मामचंद, एसडीओ विकास कटारिया ने गांव मुकुरपुर में सरस्वती सरोवर के निर्माण को लेकर जगह का अवलोकन किया। यह स्थल सरस्वती नदी के किनारे पर स्थित है। यहां पर समाज सेवी मामचंद ने सरस्वती तक पहुंचने के लिए अपने खेतों में से रास्ता देने की घोषणा भी की है।
बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच ने कहा कि बोर्ड की तरफ से गांव मुकुरपुर में सरस्वती सरोवर बनाने की योजना तैयार की गई है। इस योजना में गांव के जंगल तक पाइप लाइन से पानी पहुंचाने का प्रस्ताव भी तैयार किया गया है। इस प्रोजेक्ट में गांव के लोगों का भी सहयोग मिल रहा है। उन्होंने समाज सेवी मामचंद का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा। इस प्रकार के कार्यो में आम नागरिकों के सहयोग की निहायत जरूरत रहेगी। उन्होंने कहा कि बोर्ड की तरफ से सरस्वती नदी के किनारे सरस्वती सरोवर बनाने की योजना पर काम कर रहा है। इस योजना से बरसाती पानी का प्रबंधन किया जाएगा। इससे भूजल की स्थिति में भी सुधार आएगा। इन तमाम योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ही मार्गदर्शन मिल रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्लग: वर्षा के कारण आई आपदा से हल्द्वानी व लालकुआं में हुए भारी नुकसान का सर्वे करने पहुँची भारत सरकार की टीम !

Sat Oct 23 , 2021
स्लग- वर्षा के कारण आई आपदा से हल्द्वानी ब लाल कुआं क्षेत्र में हुए भारी नुकसान का सर्वे करने पहुंची भारत सरकार की टीम।रिपोर्ट- जफर अंसारीस्थान- हल्द्वानी, लालकुआं एंकर- उत्तराखंड के पहाड़ों में आई भारी आपदा से हुए नुकसान को देखते हुए केंद्र सरकार की 7 सदस्यीय टीम आज हल्द्वानी, […]

You May Like

advertisement