सर्व समाज कल्याण सेवा समिति ने लगाया रक्तदान शिविर, रक्तदाता एक सच्चे हीरो के समान : सुभाष कल्साना

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

शिविर में 15 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान।

कुरुक्षेत्र, 10 जुलाई : सर्व समाज कल्याण सेवा समिति द्वारा पार्थ ब्लड सेंटर मेेंं 195 वां रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में 15 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। शिविर में मुख्यातिथि के तौर पर एबीवीपी के प्रांतीय निजी विश्वविद्यालय प्रमुख सुभाष कल्साना व अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर सेवानिवृत्त मुख्याध्यापक दलबीर मलिक मौजूद रहे। अध्यक्षता नरेश ढींगरा ने की। अतिथियों का शिविर में पधारने पर समिति के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर सैनी, मीडिया प्रभारी तरुण वधवा, हलका पिहोवा के प्रधान जसबीर सिंह ने स्वागत किया। रामेश्वर सैनी ने बताया कि शिविर का आयोजन समाजसेवी अजय डोगरा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में किया गया। मुख्यातिथि सुभाष कल्साना ने शिविर में स्वंय भी रक्तदान किया और रक्तदाताओं को कहा कि रक्तदाता सही मायनों में एक सच्चे हीरो के समान होता है। उसे रक्तदान करते समय यह भी नही मालूम होता कि उसके द्वारा दान में दी जा रही रक्त की अनमोल बूंदे न जाने किस जरूरतमंद इंसान के जीवन को बचाने में कारगर व सहायक सिद्ध होंगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को स्वैच्छिक रक्तदान करके पुण्य का भागी बनना चाहिए।
सेवानिवृत्त मुख्याध्यापक दलबीर मलिक ने कहा कि रक्तदान-महादान है और रक्त का कोई अन्य विकल्प नहीं है क्योंकि आवश्यकता पड़ने पर किसी भी बीमार अथवा घायल अवस्था वाले जोखिम भरे अनमोल मानव जीवन की रक्षा केवल रक्त चढ़ाकर ही की जा सकती है। 44 बार रक्तदान कर चुके नरेश ढींगरा ने कहा कि रक्तदान करने से रक्तदाता को किसी प्रकार की हानि अथवा कमजोरी महसूस नही होती है बल्कि शरीर से दान में दिए गए रक्त की पूर्ति अगले 24 घंटों के अंतराल में ही प्राकृतिक प्रक्रिया के फलस्वरूप स्वत: हो जाती है। शिविर में पार्थ ब्लड सेंटर के तकनीकी अधिकारी संजीव वर्मा की अध्यक्षता में टीम ने रक्त संग्रहित किया। शिविर में नरेश ढींगरा, ईश्वर, गौतम, विजय, योगेश, ईश्वर, नरेंद्र, भारत भूषण, रमेश कुमार, सुरेश, राजेंद्र कुमार, सुभाष चंद, संजीव कुमार, मांगे राम व जय किशन ने रक्तदान किया। इस अवसर पर श्याम राणा विशेष तौर पर मौजूद रहे।
शिविर में रक्तदान करते रक्तदाता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

'ਹਰਿਆਵਲ ਪੰਜਾਬ ਦੀ ਇਕਾਈ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਵੱਲੋਂ "ਹਰਿਆਵਲ ਕਵੀ ਦਰਬਾਰ" ਰਾਹੀਂ ਦਿੱਤਾ ਵਾਤਾਵਰਣ ਸੰਭਾਲ ਦਾ ਸੰਦੇਸ਼

Sun Jul 10 , 2022
ਕਿਹੜੀ ਮਾਂ ਤੇ ਕਿਹੜਾ ਪੁੱਤਰ ਹਰ ਰਿਸ਼ਤਾ ਹੈ ਲੋੜਾਂ ਤੀਕਰ:ਅਨਿਲ ਆਦਮ। ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ 10 ਜੁਲਾਈ 2022[ਕੈਲਾਸ਼ ਸ਼ਰਮਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਸੰਵਾਦਦਾਤਾ]:= ਵਾਤਾਵਰਣ ਸੰਭਾਲ ਪ੍ਰਤੀ ਸਮਾਜ ਨੂੰ ਕਵਿਤਾਵਾਂ ਅਤੇ ਗੀਤਾਂ ਰਾਹੀਂ ਜਾਗਰੂਕ ਕਰਨ ਦੇ ਉਦੇਸ਼ ਨਾਲ ਹਰਿਆਵਲ ਪੰਜਾਬ ਟੀਮ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਵੱਲੋਂ ਹਰਿਆਵਲ ਕਵੀ ਦਰਬਾਰ ਸਥਾਨਕ ਹਰੀਸ਼ ਵੈਜੀਟੇਰੀਅਨ ਹਾਲ ਵਿਚ ਆਯੋਜਿਤ ਕੀਤਾ ਗਿਆ। ਜਿਸ […]

You May Like

advertisement