उत्तराखंड: लोक कलाकारों के लंबित भुगतान जल्द हो, सतपाल महाराज

उत्तराखंड: लोक कलाकारों के लंबित भुगतान जल्द हो, सतपाल महाराज
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। कोरोना संकट के चलते आर्थिक दुश्वारियां झेल रहे लोक कलाकारों को जल्द ही उनके मानदेय समेत वर्ष 2019-20 तक यात्रा बिलों का भुगतान हो जाएगा। संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने इस संबंध में विभाग के महानिदेशक को निर्देश दिए हैं। उन्होंने संस्कृति विभाग को यह भी निर्देश दिए हैं कि लोक कलाकारों की आनलाइन प्रस्तुतियों के लिए मंच तैयार किया जाए।
संस्कृति मंत्री महाराज ने कहा कि कोरोना संकट के कारण लोक कलाकारों की आर्थिक स्थिति पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। ऐेसे में विभाग स्तर पर लंबित उनके मानदेय और यात्रा भत्ता बिलों का भुगतान होने से उन्हें कुछ राहत मिलेगी। संस्कृति मंत्री ने संस्कृति विभाग के महानिदेशक आशीष चैहान को निर्देश दिए कि लोक कलाकारों के लंबित मानदेय के साथ ही वर्ष 2019-20 तक के सांस्कृतिक कार्यक्रमों और यात्रा बिलों का तत्काल पूर्ण भुगतान कर दिया जाए। कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि बदली परिस्थितियों में लोक कलाकारों को राहत देने के मद्देनजर उन्हें आनलाइन मंच प्रदान करना आवश्यक है। इस दिशा में संस्कृति विभाग को एक बेहतर मंच तैयार करना चाहिए, ताकि लोक कलाकार अपनी प्रस्तुतियां दे सकें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आंदोलन के मूड में व्यापार मंडल

Wed Feb 24 , 2021
आंदोलन के मूड में व्यापार मंडलरिपोर्टर- जफर अंसारीस्थान- हल्द्वानी जीएसटी की विसंगतियों को लेकर प्रांतीय उद्योग व्यापार मण्डल 26 फरवरी को उत्तराखंड में विरोध प्रदर्शन करेगा। जिसके बाद आगे की रणनीति तय की बजाएगी, संगठन अपनी उत्तराखंड में 375 इकाइयों में पुरजोर विरोध की रूपरेखा को तैयार कर रहा है, […]

You May Like

advertisement