स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर स्कूली विद्यार्थियों ने की परेड की रिहर्सल: विनोद कौशिक

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र 9 अगस्त :- स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त के राष्ट्रीय पर्व को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़ी धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस समरोह पर कोविड-19 की गाईडलाईंस की पालना की जाएगी। इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के खेल प्रांगण में होगा। इस कार्यक्रम स्थल पर स्कूली विद्यार्थियों द्वारा परेड की रिहर्सल की है।
उप जिला शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन हर्षोल्लास और परम्परागत ढंग से किया जाएगा। इस स्वतंत्रता दिवस समरोह में राजकीय और निजी स्कूलों के विद्यार्थी परेड, बैंच, मलखम्ब आदि गतिविधियों में शामिल होंगे। इस समारोह को लेकर सोमवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के खेल प्रांगण में गुरुकुल की एनसीसी टुकड़ी और मलखम्ब के विद्यार्थियों, अग्रसैन पब्लिक स्कूल की लड़कियों की एनसीसी की टुकड़ी, राजकीय गल्र्स सीनियर सैंकेडरी स्कूल से स्काउट एंड गाईडस की टुकड़ी, डीएवी पुलिस विद्या मंदिर स्कूल की बैंड की टुकड़ी ने रिहर्सल की है। इस रिहर्सल के पहले दिन स्कूलों विद्यार्थियों की इन टुकडिय़ों ने शिक्षकों और गाईड के नेतृत्व में रिहर्सल की है। इस रिहर्सल के दौरान जो भी कमियां पाई गई, उसे मौके पर दुरुस्त करवाया गया।
उन्होंने कहा कि उपायुक्त मुकुल कुमार के आदेशानुसार स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां की जा रही है। इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री के मार्गदर्शन में स्कूली विद्यार्थियों ने सोमवार को स्वतंत्रता दिवस को लेकर रिहर्सल की है। यह रिहर्सल अब लगातार जारी रहेगी। इस रिहर्सल के दौरान एईओ खेल श्रीपाल बंसल, मनोज कुमार, रमेश कुमार, सचिन चौधरी, कमल, संजीता, सुनीता कपूर, परमजीत कौर सहित अन्य शिक्षक और स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा कला परिषद ने आयोजित की चित्रकला व मेंहदी प्रतियोगिता

Tue Aug 10 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 चित्रकला व मेंहदी प्रतियोगिता में बेटियों ने मारी बाजी।10 में से 8 पुरस्कार किए अपने नाम।कुरुक्षेत्र के प्रतिभागियों ने दिखाया मेंहदी और चित्रकला प्रतियोगिता में हुनर।हरियाली तीज के उपलक्ष्य में हुई चित्रकला व मेहंदी प्रतियोगिता सम्पन्न।100 से अधिक प्रतिभागियों ने लिया […]

You May Like

Breaking News

advertisement