उत्तराखंड:उत्तराखंड में 16 अगस्त से खुलेगे 6 से 8 तक के स्कूल


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

उत्तराखंड में 16 अगस्त से राज्य के छठी से लेकर आठवीं तक स्कूल खोले जाने हैं लिहाजा 4100 जूनियर हाई स्कूलों में सैनिटाइजर मास्क आदि सरकार मुहैया कराएगी। यही नहीं इन सभी स्कूलों में भोजन माताओं के लिए एप्रेन, हेड कवर और दस्ताने भी दिए जाएंगे। छठी से आठवीं स्तर के 5234 स्कूलों में से 4156 के लिए सरकार ने विशेष कोविड बजट जारी किया।
एसपीडी बंशीधर तिवारी द्वारा स्कूलों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इन स्कूलों को छात्र संख्या के अनुसार 400 से एक हजार रुपये की विशेष ग्रांट दी गई है। एसपीडी ने बताया कि प्रथम चरण में दो अगस्त से नवीं से 12 वीं तक के स्कूल खोल दिए गए थे। अब दूसरे चरण में बाकी जूनियर स्कूलों को खोलना जा रहा है। सरकार ने कोविड-19 के मामले वह भविष्य की चेतावनी को देखते हुए पहले ही एसओपी जारी कर दी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे का मामला, विधायकों के समर्थन पत्रों को जलाकर युकां ने किया विरोध

Sat Aug 14 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। उत्तराखंड युवा कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने पुलिसकर्मियों का ग्रेड पे बढ़ाने को भाजपा विधायकों के सरकार को लिखे पत्रों को आग के हवाले किया है। कार्यकर्त्ताओं का कहना है कि इन पत्रों को लिखने का क्या फायदा, जब इन पर अभी तक कोई कार्रवाई ही नहीं हुई […]

You May Like

advertisement