8वीं तक के स्कूल 24 से 31 मार्च तक रहेगे बंद, सीएम योगी आदित्यनाथ

 जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं, उन्हें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन करते हुए परीक्षा सम्पन्न करानी होगी, वही जिन शिक्षण संस्थानों पर परीक्षाएं आयोजित नहीं हो रही हैं, यह अवकाश 25 से 31 मार्च, 2021 तक होगा

वैशवारा न्यूज नेटवर्क लखनऊ:
 

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 500 से अधिक नये मामले सामने आये तथा एक संक्रमित की मौत हो गई. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोविड-19 संक्रमण बढ़ने की स्थिति में होली सहित अन्‍य पर्व व पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिये हैं. इसके अलावा उन्होंने पहली से लेकर आठवीं तक के स्कूलों को 24 मार्च से 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है.

होली में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली सहित अन्य पर्वों व त्योहारों, पंचायत चुनाव तथा देश के विभिन्न राज्यों में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ने मामलों की स्थिति के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव व उपचार की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करते हुए संक्रमण की स्थिति को रोकने के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं.

यहां जारी सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के संबंध में उच्च स्तरीय बैठक की. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तथा शहरों में वॉर्ड स्तर पर नोडल अधिकारी या कर्मचारी की तैनाती के निर्देश दिए. यह नोडल अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि उनके क्षेत्र में अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की जांच की जाए. संदिग्ध पाए जाने पर पृथक-वास की व्यवस्था और आरटीपीसीआर जांच कराते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में एक-एक ‘डेडीकेटेड’ कोविड-19 हॉस्पिटल की उपलब्धता सुनिश्चित हो.

स्कूलों में छुट्टियों का दिया आदेश

मुख्यमंत्री ने कहा कि कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालयों में 24 से 31 मार्च तक होली अवकाश रहेगा. इनके अलावा, शेष शिक्षण संस्थानों में जहां पर परीक्षाएं आयोजित नहीं हो रही हैं, यह अवकाश 25 से 31 मार्च, 2021 तक होगा. जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं, उन्हें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन करते हुए परीक्षा सम्पन्न करानी होगी.

यूपी पुलिस के जवानों की छुट्टियां भी हुई रद्द

यूपी सरकार ने पुलिस बल के सभी जवानों की छुट्टियां 25 मार्च से 30 मार्च तक के लिए रद्द कर दी हैं. होली के त्योहार को देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है.

एक दिन में सामने आए 542 नए मरीज

सोमवार को जारी स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के अनुसार राज्‍य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 542 नये संक्रमि‍त मिले जबकि इसी अवधि में 177 मरीजों को उपचार के बाद घर भेजा गया. राज्‍य में अब तक 5,95,920 संक्रमितों को उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है. पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत हो गई जबकि अब तक राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमित 8,760 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस समय राज्‍य में 3,396 उपचाराधीन मरीज हैं और कुल संक्रमितों की संख्या 6,08,076 पहुंच गई है. रविवार को राज्‍य में 1.35 लाख से ज्‍यादा नमूनों की जांच की गई जबकि अब तक 3.37 करोड़ से ज्‍यादा नमूनों की जांच की जा चुक‍ी है.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਸੀਐਸਕੇ ਲਾਇਨਜ਼ ਕਲੱਬ ਵੱਲੋਂ ਪੁੱਡਾ ਪ੍ਰੀਮੀਅਮ ਲੀਗ 2 ਦਾ ਕੀਤਾ ਗਿਆ ਆਯੋਜਨ

Tue Mar 23 , 2021
ਸੀਐਸਕੇ ਲਾਇਨਜ਼ ਕਲੱਬ ਵੱਲੋਂ ਪੁੱਡਾ ਪ੍ਰੀਮੀਅਮ ਲੀਗ 2 ਦਾ ਕੀਤਾ ਗਿਆ ਆਯੋਜਨ 22 ਮਾਰਚ ਫ਼ਿਰੋਜ਼ਪੁਰ [ਕੈਲਾਸ਼ ਸ਼ਰਮਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਸੰਵਾਦਦਾਤਾ] ਸੀਐਸਕੇ ਲਾਇੰਸ ਕਲੱਬ ਵਲੋ ਪੁਡਾ ਪ੍ਰੀਮੀਅਰ ਲੀਗ 2 ਦਾ ਆਯੋਜਨ ਕੀਤਾ ਗਿਆ ਜਿਸ ਵਿਚ 16 ਟੀਮਾਂ ਨੇ ਭਾਗ ਲਿਆ ਫਰੈਂਡਜ ਕ੍ਰਿਕਟ ਕਲੱਬ ਅਤੇ ਸੈਮ ਬ੍ਰਦਰਜ਼ ਕਲੱਬ ਦੋਵੇਂ ਟੀਮਾਂ ਫਾਈਨਲ ਵਿੱਚ […]

You May Like

advertisement