सेक्रेड हेरिटेज स्कूल में लगी विज्ञान प्रदर्शनी

सेक्रेड हेरिटेज स्कूल में लगी विज्ञान प्रदर्शनी

31 मार्च तक नामांकन फ्री

बच्चे करें अधिक से अधिक टीएलएम का प्रयोग

सेक्रेड हेरिटेज स्कूल, सिसौना वार्ड नं एक, अररिया के बच्चों ने साइंस डे पर बनाया एक से बढ़कर एक प्रोजेक्ट

अररिया
सांइस डे पर रविवार को शहर के जीरोमाइल मार्ग सिसौना वार्ड नंबर एक स्थित सेक्रेड हेरिटेज स्कूल,के बच्चों ने एक से बढ़कर एक बेहतर प्रोजेक्ट बनाकर व विज्ञान प्रदर्शनी लगाई। विज्ञान का प्रदर्शनी कर उपस्थित अतिथियों का दिल जीत लिया। बच्चों द्वारा विभिन्न प्रकार के व्यंजन के कई स्टॉल भी लगाए गए थे। जिसकी प्रदर्शनी को अतिथियों द्वारा काफी सराहा गया। प्रदर्शनी को देखकर अतिथि मंत्र मुग्ध हो गए।
इस मौके पर स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर मसरूर आलम , डिप्टी डायरेक्टर फैयाज आलम,मुशर्रफ जमील वामिक,प्रिंसिपल शहबाज आलम,नियाज़ अहमद, मिस आशकारा, मौलाना तौरेत साहब, के इलावे स्कूल के शिक्षकों में ललित कुमार, अखिलेश झा,नसीर, सलीम, हाफिज अब्दुल , अब्सार, श्रीमति आसिफा,मिस गौशिया,कादिर आदि शिक्षक मौजूद थे।
वहीं बच्चों में जेबा हैदर, रजिया, सना,निशात, महक, फातिमा,शगूफा, दानिश,अली महबूब,अबू बकर, रिजवान,हुमायूं आदि ने अपने स्किल ( हुनर) का बहतरीन प्रदर्शन किया। स्कूल के बच्चों द्वारा बनाया गया विज्ञान प्रदर्शनी व बेहतरीन स्टॉल में विभिन्न व्यंजन बनाकर काफी धूम मचा दी। वहीं इस मौके पर स्कूल के निदेशक फैयाज़ आलम व प्रिंसिपल शहबाज आलम ने संयुक्त रूप से कहा कि बेटों से पहले बेटियों को सम्मान दें। उन्होंने कहा कि आज बेटों की तरह बेटी भी कदम से कदम मिलाकर प्रतिदिन नए कीर्तिमान रच रही हैं। जरूरत सिर्फ इन्हें सही दिशा देने की जरूरत है। मौक़े पर अभिभावकों का भी स्वागत किया गया। बच्चों द्वारा बनाई गई प्रदर्शनी को काफी सराहा गया। स्कूल के निदेशक फैयाज आलम ने कहा कि 31 मार्च तक नामांकन शुल्क नही लगेगा। वहीं दूसरी ओर स्कूल के जूनियर डायरेक्टर मुशर्रफ जमील ने कहा कि विज्ञान दिवस पर बच्चों ने जो प्रदर्शनी लगाई है, वह काफी सराहनीय है। इस मौके पर सभी अतिथियों ने बच्चों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आज के यही बच्चे कल के कोई साइंटिस्ट होगा या फिर डॉक्टर, इंजीनियर इंशाल्लाह। आगे स्कूल के अन्य शिक्षकों ने बच्चों से कहा कि वे ईमानदारी पूर्वक सतत मेहनत करते रहें । डिप्टी डायरेक्टर फैयाज आलम ने बच्चों से कहा कि टीएलएम का खूब इस्तेमाल करें। उससे उनकी रुचि भी उजागर होगी और ज्ञान वर्धक बातें सीखने को मौका मिलेगी। मौक़े पर अच्छे प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को पारितोषिक और अन्य पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सोनार समाज के द्वारा होली मिलन कार्यक्रम मे जम कर झूमें लोग

Tue Mar 7 , 2023
सोनार समाज के द्वारा होली मिलन कार्यक्रम मे जम कर झूमें लोग, होली मिलन समारोह से बढ़ता है आपसी प्रेम :-महेश अररिया फाल्गुन मास मे जैसे जैसे होली के पावन पर्व नजदीक आ रहा है वैसे ही होली के शुभकामना देने के साथ ही मिलन समारोह का आयोजन किया जा […]

You May Like

Breaking News

advertisement