कन्नौज:सूरज की तल्ख किरणों और तेज धूप उमस भरी गर्मी से मौसमी बीमारियां बढ़ रही हैं


कन्नौज से सिद्धार्थ गुप्ता की रिपोर्ट
डायरिया, बुखार, पेटदर्द से पीड़ित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हर घर में दो दो चार चार लोग बीमार पड़े हैं। जिला अस्पताल का आलम यह है कि समय से डाक्टर अपने कक्ष में नही बैठते हैं। इंतजार के बाद मरीज बैरग लौट जाते हैं। अस्पताल के जिम्मेदार इस ओर कोई ध्यान नहीं देते हैं।

बारिश न होने के कारण उमस भरी गर्मी ने लोगों को हलकान कर रखा है। उल्टी दस्त, बुखार, पेट दर्द के मरीज बढ़ रहे हैं। सुबह अस्पताल खुलते ही मरीजों की पर्चा काउटंर पर भीड़ लग जाती है। पर्चा कटवाने के बाद मरीज डाक्टरों के कक्ष के सामने लाइन में लगकर घंटों इंतेजार करते हैं। कई डाक्टर तो ऐसे हैं जो राउड के नाम पर घंटों गायब रहते हैं। जब भीड़ कम हो जाती है तो डाक्टर अपने कक्ष में आकर बैठ जाते हैं। मरीजों का कहना है कि डाक्टर समय से अस्पताल नहीं आते हैं। मजबूर होकर मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों का सहारा लेना पड़ता है। डाक्टरों का कहना है कि उमस भरी गर्मी से बीमारियां बढ़ रही हैं। ऐसे में खानपान का विशेष ध्यान देना जरूरी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुवि के दूरवर्ती शिक्षा के पाठ्यक्रम उच्च स्तर के : प्रो. सोमनाथ सचदेवा

Sat Jul 17 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुवि के दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय में दाखिले के लिए प्रवेश प्रारंभ अंतिम तिथि 31 अगस्त तक।एमबीए, एमसीए, बीएड प्रथम वर्ष के लिए ले सकते है 16 अगस्त तक दाखिला। कुरुक्षेत्र, 17 जुलाई :- कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय में नए […]

You May Like

Breaking News

advertisement