विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में दूसरा निःशुल्क टीकाकरण शिविर आयोजित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष -94161-91877

कुरुक्षेत्र, 11 सितम्बर :- विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग हरियाणा सरकार के सौजन्य से दूसरे निःशुल्क टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 200 व्यक्तियों ने टीका लगवाया।
विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान के निदेशक एवं टीकाकरण शिविर के संयोजक डॉ. रामेन्द्र सिंह ने बताया कि 18 से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों हेतु आयोजित किए गए इस शिविर में मुख्यातिथि थानेसर के विधायक सुभाष सुधा पहुंचे। डॉ. रामेन्द्र सिंह ने कहा कि लोगों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए। कोरोना के चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगवाना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने बताया कि कोविड महामारी से बचाव हेतु भारत सरकार द्वारा चलाए गए टीकाकरण अभियान में लोग जोश के साथ भाग ले रहे हैं, वहीं संस्कृति शिक्षा संस्थान द्वारा भी अपनी ओर से पहल की गई और 18 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। प्रातः से ही काफी संख्या में लोग टीका लगवाने पहुंचे और नियमों का पालन करते हुए दूसरा एवं कुछ व्यक्तियों ने पहला टीका लगवाया। विधायक सुभाष सुधा ने टीकाकरण टीम सहित आयोजक एवं टीका लगवाने आए व्यक्तियों का हौसला बढ़ाया। विधायक ने कहा कि सरकार का यह प्रयास है कि सभी नागरिकों को यह इंजेक्शन अति शीघ्र लग जाए। इसलिए जनता को भी इस कार्य में सरकार, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में टीकाकरण शिविर आयोजित करवाने पर संस्थान की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इससे पूर्व संस्थान में पहुंचने पर निदेशक डॉ. रामेन्द्र सिंह ने पुष्पगुच्छ से विधायक का स्वागत किया। इस अवसर पर डॉ. आर. ऋषि ने कहा कि यद्यपि हरियाणा में कोविड-19 महामारी के मरीज काफी कम संख्या में ही हैं परन्तु इस महामारी से बचाव अभी अत्यन्त आवश्यक है और वह तभी संभव है जब सभी लोग अपना दायित्व समझकर समय पर टीकाकरण करवाएं एवं सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें। हमें स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता दिखाकर अपने देश को भी सुरक्षित भविष्य प्रदान करना है। इस अवसर पर कोविड वैक्सीन टीम में रेखा, रमा रानी, दीपक, ललिता, रचना, अनिल ने अपनी कार्य कुशलता से शिविर में टीकाकरण किया। इस अवसर पर डॉ. संजीव धीमान, हरीश शर्मा, डॉ. हिम्मत सिंह सिन्हा, डॉ. कृष्ण कुमार, पंकज जैन सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में टीकाकरण शिविर में पहुंचने पर विधायक सुभाष सुधा का स्वागत करते संस्थान के निदेशक डॉ. रामेन्द्र सिंह।
विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में आयोजित टीकाकरण शिविर में वैक्सीन लगवाते 18 से अधिक आयु वर्ग के व्यक्ति।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्वालियर मध्यप्रदेश:बाईक सवार बदमाशो ने चेन लूट की वारदात पुलिस जांच मे जुटी

Sat Sep 11 , 2021
रिपोर्टर विनय त्रिवेदी, कैमरामैन जुल्फिकार अली,ग्वालियर मध्यप्रदेशचेन लूट की वारदातमध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में झांसी रोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत आज सुबह मांढरे की माता चौराहा पर मॉर्निंग वॉक पर निकली एक महिला से अज्ञात दो युवकों ने चेन लूटने की वारदात को अंजाम दिया। वीओ – लगातार एक […]

You May Like

Breaking News

advertisement