उत्तराखंड: कोविड-19 की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर होगी सख्ती: मुख्यमंत्री

उत्तराखंड: कोविड-19 की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर होगी सख्ती: मुख्यमंत्री
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देश भर में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों से उत्तराखंड सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। पिछले एक हफ्ते के दौरान राज्य में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ोतरी हुई है।
इसी का असर है कि  मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को वैक्सीनेशन और कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस सख्ती के साथ अब यह सुनिश्चित कराएगी कि सार्वजनिक स्थानों पर लोग अनिवार्य रूप से मास्क पहने। मुख्यमंत्री ने कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार की तैयारियों की वर्चुअल समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना संक्रमण से अधिक प्रभावित राज्यों के लोगों के लिए गाइडलाइन जारी करें।उनके निर्देश पर शाम को मुख्य सचिव ने इस संबंध में गाइडलाइन जारी कर दी। मुख्य सचिव ओम प्रकाश, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव स्वास्थ्य अमित सिंह नेगी, सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगौली, प्रभारी सचिव आपदा प्रबंधन एसए मुरुगेशन भी जुड़े थे।

मुख्यमंत्री ने हरिद्वार कुंभ स्नानों के दृष्टिगत हरिद्वार में वैक्सीनेशन और आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य में जिन स्थानों पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उन स्थानों पर कंटेनमेंट एवं माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं। उन्होंने टीकाकरण पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि हरिद्वार कुंभ एवं आगामी चारधाम यात्रा के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। कुंभ स्नान को देखते हुए पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए।
मास्क पहनने में लापरवाही बरतने पर पुलिस सख्त रुख अख्तियार करेगी। एक बार फिर मास्क को लेकर पुलिस अभियान शुरू कर सकती है। बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। मास्क न पहनने वालों से न्यूनतम 100 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने दलितों एवं अल्पसंख्यकों को प्रत्येक क्षेत्र में समानता एवं उनके अधिकार दिलाने के लिए कार्य किया - देशराज कर्नवाल

Wed Mar 31 , 2021
रुड़की।भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक जिला उपाध्यक्ष हाजी मोहम्मद मुस्तकीम के आवास पर आयोजित की गई,जिसमें झबरेड़ा विधायक देशराज कर्नवाल तथा मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रधान बहरोज आलम ने मोर्चा कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया एवं मोर्चा द्वारा आयोजित आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की।पार्टी को मजबूत करने के लिए […]

You May Like

advertisement