निष्काम भाव से प्रभु के चरणों में समर्पण ही सच्ची भक्ति : डॉ. विनोद धीर

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

पेहोवा: 07,अगस्त- महामंडलेश्वर गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानन्द जी महाराज जी के पावन आशीर्वाद और पवित्र प्रेरणाओं से श्री कृष्ण जन्मआष्ट्मी के उपलक्ष्य में हर वर्ष होने वाली प्रभातफेरियों की श्रृंखला में गौ सेवा को समर्पित आज की प्रभातफेरी डॉ राकेश अरोड़ा के सौजन्य से मॉडल टाउन में आयोजित हुई। प्रभातफेरी ब्रम्हमहूर्त में श्री कृष्ण कृपा मंदिर से चलकर नगर के विभिन्न मार्गो से होती हुई अरोड़ा निवास में पहुची, जहा पर परिवार ने आतिशबाज़ी व् फूलो से प्रभातफेरी का स्वागत किया। प्रभातफेरी में विधिपूर्वक पूजा अर्चना के पश्चात नरेश शर्मा द्वारा गणेश वन्दना और सागर कश्यप द्वारा गुरु वंदना से भजनों का सिलसिला आरम्भ हुआ।हर्षिता तनेजा, काका ग्रोवर, डॉ. विनोद धीर, राज धवन, मीनाक्षी, दानी तनेजा, वीना नारंग, बॉबी अत्र,राजिंदर शर्मा, जोगिंदर पाल, जगदीश तनेजा ने अपने भजनों से सारे वातावरण को भक्तिमय बना दिया।
इस अवसर पर डॉ. विनोद धीर ने अपने भजन के माध्यम से बताया कि जब हम निष्काम भाव से अपने आप को प्रभु के चरणों मे समर्पित कर देते हैं तो हमें लगता है कि हम प्रभु के हो गए हैं और प्रभु हमारे हो गए हैं।
इस अवसर पर लाला जयनारायण गर्ग, बृजभूषण गर्ग, राकेश धवन, प्रकाश वर्मा, श्यामलाल आहूजा ने अरोड़ा परिवार को स्मृति चिन्ह के रूप में श्रीमद्भगवद्गीता भेंट की।प्रभातफेरी में कर्ण अरोड़ा, दक्ष अरोड़ा, महेश तलवार, राजिंदर तनेजा, अशोक बंसल, योगेश गुप्ता, सतीश छाबड़ा, देव पुर्णिमा, प्रवीण शर्मा, मोहनलाल सैनी, मुरलीधर शर्मा, गुलशन अरोड़ा, राजन भाटिया रामकृष्ण दुआ, तीरथ राम कपूर, सुरेंद्र तनेजा, नवीन गर्ग, सोमनाथ सरपंच, रमन सेठी, राजेश बजाज, पवन गोयल, विजय कश्यप, अजय बहल, सतीश गोयल, सुभाष डंग, नरेश मखीजा, श्रवण गुलाटी, मनोहरलाल शर्मा, देवेंद्र भल्ला, रमेश मौर्य, मुकेश डोलिया, लालचंद मित्तल, अजय रोहिल्ला, चानन राम मुटरेजा, मयंक, नीतीश, मनीष मेहता उपस्तिथ थे।
इस अवसर पर मीडिया प्रभारी भरत तनेजा ने बताया कि सोमवार की प्रभातफेरी रिसाल पाल सिंह के सौजन्य से पूजा कॉलोनी में आयोजित होगी।
परिवार के सदस्यों को श्रीमद्भागवत गीता भेंट करते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वी विद यू फाउंडेशन की प्रेरणा से किए नेत्रदान

Sun Aug 8 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 पिता के निधन के उपरांत ने किया उनका नेत्रदान। कुरुक्षेत्र, 7 अगस्त :- धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में पुत्र ने पिता की मृत्यु के उपरांत उनकी इच्छा पूर्ण कर समाज में एक मिसाल कायम की है और अन्यों को प्रेरणा दी है। वी […]

You May Like

Breaking News

advertisement