उत्तराखंड: कुमाऊँ विश्वविद्यालय की सेमेस्टर व वार्षिक मोड़ की परीक्षाए स्थगित।

उत्तराखंड: कुमाऊँ विश्वविद्यालय की सेमेस्टर व वार्षिक मोड़ की परीक्षाए स्थगित।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

नैनीताल। कोविड के बढ़ते संक्रमण व डीएसबी परिसर के हॉस्टल के छात्रों और विवि प्रशासनिक भवन के कतिपय कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुमाऊं विवि ने सेमेस्टर परीक्षाओं के साथ ही 22 मई से प्रस्तावित वार्षिक पद्धति की परीक्षाओं को अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दिया है। साथ ही सेमेस्टर के छात्रों की सोमवार से अगले सेमेस्टर की तक की पढ़ाई ऑनलाइन शुरू करने का निर्णय लिया है।
शुक्रवार को विवि प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो एनके जोशी की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की ऑनलाइन आपात बैठक हुई। जिसमें महाविद्यालय प्राचार्य, डीन व डायरेक्टर जुड़े। कुलपति ने बताया कि कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। डीएसबी केन्फील्ड हॉस्टल के छात्र भी कोविड पॉजिटिव आये हैं। छात्र प्रतिनिधियों ने भी मांग की थी। संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए  स्नातक में प्रथम, तृतीय व पंचम तथा स्नातकोत्तर में प्रथम व तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 
इसके अलावा 22 मई से प्रस्तावित वार्षिक मोड वाली परीक्षा भी स्थगित की गई है। इस मामले में राज्य सरकार, भारत सरकार व यूजीसी गाइडलाइन के अनुसार बाद में निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छात्रों की पढ़ाई बाधित ना हो, ऐसे में उनके अगले सेमेस्टर की पढ़ाई सोमवार से ऑनलाइन शुरू होगी। साफ किया कि जो छात्र अगले सेमेस्टर की पढ़ाई कर्रेंगे, वह ऑटो प्रमोट नहीं किये जाएंगे। उन्हें बाद में परीक्षा में शामिल होना होगा। बैठक में परीक्षा नियंत्रक प्रो एचसीएस बिष्ट, डीएसबी निदेशक प्रो एलएम जोशी, कुलसचिव दिनेश चंद्र आदि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: 108 सब इंस्पेक्टरो तबादले गढ़वाल रेंज में।

Fri Apr 16 , 2021
उत्तराखंड: 108 सब इंस्पेक्टरो तबादले गढ़वाल रेंज में।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून राज्य पुलिस में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के निर्देश पर पारदर्शिता के साथ गढ़वाल रेंज पुलिस ने अब सब इंस्पेक्टर si की तबादला लिस्ट जारी कर दी है।46 सब इंस्पेक्टर्स का तबादला पहाड़ से मैदान किया है जबकि […]

You May Like

advertisement