बिहार:पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर संगोष्ठी सभा

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर संगोष्ठी सभा

फारबिसगंज (अररिया) संवाददाता

भारतीय जनता पार्टी युवा भारतीय जनता युवा मोर्चा ने संयुक्त रुप से भाजपा के स्तंभ रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती के अवसर पर एक संगोष्ठी सभा का आयोजन कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नगर अध्यक्ष श्री किशन शर्मा ने पंडित जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उनके जीवन वृतांत पर प्रकाश डाला।
नगर अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जैसे नेता दिए, जिन्होंने देश को परमाणु शक्ति संपंन देश बनाया। उन्होंने भाजपा की नींव जनसंघ के तौर पर रखी। पंडित दीनदयाल राजनेता होने के साथ-साथ एक पत्रकार और लेखक भी थे, जिन्होंने राष्ट्र निर्माण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। दीनदयाल उपाध्याय का कहना था कि हिंदू कोई धर्म या संप्रदाय नहीं, बल्कि भारत की राष्ट्रीय संस्कृति है।
किशन शर्मा ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का मूलमंत्र था कि ‘मै तब तक व्यर्थ नहीं बैठ सकता, जब तक कि पंक्ति मे खडे़ आखिरी व्यक्ति का जीवन सर्व सुविधा संपंन नहीं बना देता। इस मौके पर ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस कार्यक्रम में उपस्थित भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष का श्रीमती राधा देवी सागर पासवान राहुल शर्मा मनीष कुमार साह शंकर पासवान रोहित पासवान पंडित जी संजय कुमार भगत उमाशंकर जी संजय यादव जी उमाकांत जी दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:दस दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ समापन

Sat Sep 25 , 2021
दस दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ समापन अररिया संवाददाता एसबीआई आरसेटी अररिया द्वारा नरपतगंज के गोदराहा विशनपुर में आयोजित 10 दिवसीय डेयरी एवं वर्मी कम्पोस्ट प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन। अररिया स्थित कार्यालय में किया गया। प्रशिक्षण के अंतिम दिन सभी 35 प्रशिक्षणाथियो का मूल्यांकन परीक्षा लिया गया ।इस मौके पर […]

You May Like

advertisement