उत्तराखंड: आउटसोर्स कर्मियों की छह माह बढ़ेगी सेवा,

देहरादून : कोरोनाकाल में उपनल, पीआरडी व अन्य माध्यम से रखे गए आउटसोर्स कर्मी फिर एक बार सरकारी अस्पतालों व मेडिकल कालेजों में सेवा देंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने कर्मियों को वापस सेवा में लेने का फैसला लिया है। बता दें, 31 मार्च 2022 को अनुबंध खत्म होने के बाद आउटसोर्स कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया गया था। अब इनकी सेवाएं अगले छह माह के लिए बढ़ाई जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वर्चुअल संवाद के बाद इसकी जानकारी दी। कहा बाद में इन कर्मियों के समायोजन पर कोई फैसला लिया जाएगा। सेवा से हटाए जाने के बाद आउटसोर्स कर्मी पिछले एक माह से आंदोलन पर हैं। उनका कहना है कि कोरोनाकाल में उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा की। लेकिन, कोरोना संक्रमण कम होते ही उन्हें नौकरी से हटा दिया गया। इससे उनके सामने रोजी-रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है।

बीते दिनों कर्मचारी सचिवालय, सीएम आवास भी कूच कर चुके हैं। सीएम आवास के दौरान पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की में कई कर्मचारी चोटिल भी हुए हैं। वहीं, इन कर्मचारियों के बाहर होने से तमाम स्वास्थ्य इकाईयों में व्यवस्था पटरी से उतर गई है। सैंपलिंग, टीकाकरण सहित अन्य कार्य प्रभावित हुए हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए उत्तराखंड में सख्ती, नैनीताल में मास्क नही पहनने पर जुर्माना,

Thu Apr 28 , 2022
हल्द्वानी: कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए उत्तराखंड में सख्ती बढ़ने लगी है। नैनीताल जिला प्रशासन ने भी पर्यटकों की बढ़ती भीड़ और कोरोना की चौथी लहर की आशंका को देखते हुए सावधानी और कड़े नियम लागू कर दिए हैं। नैनीताल जिले में सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर 500 […]

You May Like

advertisement