सैशन जज अजय कुमार शारदा ने बच्चों को वितरित किए पौधे

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र 18 अगस्त :- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में जिला स्तरीय पौधा वितरण कार्यक्रम की शुरूआत की गई। इस कार्यक्रम का शुभारंभ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार शारदा ने किया। इसके साथ-साथ इस दौरान मुफ्त कानूनी सेवाओं के प्रति जागरुक करने के लिए एक स्टॉल भी लगाया गया। इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी भी उपस्थित थे।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार शारदा और सीजेएम दुष्यंत चौधरी ने इस दौरान विद्यार्थियों और आम नागरिकों को फल, फूल और छायादार पौधे वितरित करके जिला स्तरीय पौधा वितरण अभियान का भी आगाज किया है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अजय कुमार शारदा ने कहा कि हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर न्यायाधीश पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय तथा हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति राजन गुप्ता ने हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन से पर्यावरण संरक्षण पर एक विशेष अभियान की शुरूआत की गई है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य सेवा विधिक सेवा प्राधिकरण ने 1 अगस्त को गुरुग्राम में एक साल के लम्बे अभियान क्वलिटी आफ लिगल सर्विस टॅू एक्सेस टू जस्टिस फॉर ऑल को शुरू करने के तुरंत बाद इस अभियान की शुरूआत की थी। न्यायमूर्ति ने कहा कि पर्यावरण हमारे और पृथ्वी के अस्तित्व का आधार है। पर्यावरण संरक्षण एक महत्वपूर्ण मुद्दा है क्योंकि पर्यावरण निम्रीकरण की राह पर है, शुरूआत से ही पेडों ने हमें जीवन की दो आवश्यक चीजें भोजन और ऑक्सीजन सुसज्जित किया है।
उन्होंने हरियाणा विधिक सेवा प्राधिकरण ने वृक्षा रोपण के महत्व और मूल्य से सहमत होकर पर्यावरण सरंक्षण के बारे में आम जनता को जानकारी देने के बारे में पहल की है। वन विभाग के सहयोग से विशेष पौधे वितरण अभियान पूरे राज्य में लागू होगा। इसका उद्देश्य है कि लोगों को पौधा रोपण के बारे में जागरूक करना है। इस अभियान के दौरान स्कूल कॉलेजों में जागरूकता अभियान के दौरान छात्रों में वितरित करेंगे। इस मौके पर प्रिंसीपल जज महाबीर सिंह, एडीजे रजनीश कुमार शर्मा, एडीजे डा. अमित कुमार गर्ग, एसीजेएम अमित कुमार ग्रोवर, न्यायाधीश नवजीत कलेर आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र में 28 जगहों पर लगेगा कोरोना से बचाव हेतु टीका:अनुपमा

Thu Aug 19 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र 18 अगस्त :- उप सिविल सर्जन डा. अनुपमा ने कहा कि कोरोना महामारी की चैनको तोडने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना बचाव हेतु टीकाकरण अभियान चलाया हुआ है। कोरोना एक वैश्विक महामारी है और इस महामारी के […]

You May Like

advertisement