राहगीरों को लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

पिछले आठ माह से सक्रिय इस गिरोह ने लखनऊ के अलावा आसपास के जनपदों में कई राहगीरों को निशाना बनाया था। बंधक बनाने के बाद यह लोग पीड़ित को बुरी तरह पीटते और पुलिस के पास न जाने की धमकी देते थे।

वैशवारा न्यूज डेस्क लखनऊ
सरोजनीनगर, आलमबाग और कृष्णानगर पुलिस की संयुक्त टीम ने राहगीरों को ऑटो में बंधक बनाकर लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सात आरोपियों को दबोचा। पकड़े गए आरोपियों ने कुछ दिन पहले चंदौली निवासी एक युवक को बंधक बनाकर लूटपाट की थी। सर्विलांस की मदद से पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 315 बोर के दो तमंचे, 3 कारतूस, दो रामपुरी चाकू, रॉड, पेसकस, चाबी का गुच्छा, लूटा गया फोन, 1150 रुपये और ऑटो बरामद किया है।
सरोजनीनगर थाने पर तैनात एसआई वैभव सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी पारा निवासी धर्मेश यादव, इमरान अंसारी, कृष्णानगर के आजादनगर निवासी रोहित प्रसाद, गुफरान, बीकेटी निवासी रौनक गुप्ता, आशियाना निवासी वीरेंद्र कुमार और आलमबाग निवासी जितेंद्र गुप्ता हैं। गिरोह का सरगना ऑटो चालक धर्मेश और रौनक हैं।पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सात लोगों का गैंग दो ऑटो से चलता था। वैभव ने बताया कि लखनऊ में प्राइवेट जॉब करने वाले चंदौली के अलीनगर निवासी ओम प्रकाश होली की छुट्टी मनाकर 1 अप्रैल को लखनऊ पहुंचे। आलमबाग बस अड्डे पर घात लगाकर बैठे धर्मेश ने उन्हें अपने ऑटो में बैठा लिया। इस दौरान वीरेंद्र और जीतेंद्र भी ऑटो में थे। ओमप्रकाश के ऑटो में बैठते ही दूसरे ऑटो से रौनक, इमरान गुफरान और रोहित भी धर्मेश के ऑटो के पीछे लग गए। इस दौरान आगे जाम का हवाला देते हुए धर्मेश ने ऑटो एसीपी कैंट ऑफिस की और मोड़ दिया। आगे सन्नाटा देख सातों ने मिलकर ओमप्रकाश को बंधक बना लिया। विरोध पर पिटाई कर बैग, रुपये और फोन छीन लिया था।डीसीपी सेंट्रल सोमेन बर्मा ने बताया कि पिछले आठ माह से सक्रिय इस गिरोह ने लखनऊ के अलावा आसपास के जनपदों में कई राहगीरों को निशाना बनाया था। बंधक बनाने के बाद यह लोग पीड़ित को बुरी तरह पीटते और पुलिस के पास न जाने की धमकी देते थे। उन्होंने बताया कि आरोपितों ने ओमप्रकाश का फोन भी छीन लिया था।
मामले की जांच में जुटी एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह की टीम ने नंबर सर्विलांस पर लगाने के साथ ही सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू किए। इस दौरान पुलिस को ऑटो का फुटेज मिल गया। ऑटो नंबर का फोटो जारी कर पुलिस ने मुखबिर तंत्र सक्रिय किया। मुखबिर के जरिए सूचना मिली क‍ि वही ऑटो सरोजनीनगर के बिजनौर रहीमा मोड़ पर खड़ा है। सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और सभी आरोपियों को दबोच लिया। डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि रविवार रात वह किसी के मकान में घुसकर डकैती की योजना बना रहे थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: 250 बसों का शेड्यूल हुआ प्रभावित। रात्रि कर्फ्यू लगने से उत्तराखंड से जाने वाली करीब 250 बसों का शेड्यूल हुआ प्रभावित।

Wed Apr 7 , 2021
उत्तराखंड: 250 बसों का शेड्यूल हुआ प्रभावित।रात्रि कर्फ्यू लगने से उत्तराखंड से जाने वाली करीब 250 बसों का शेड्यूल हुआ प्रभावित।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। दिल्ली में मंगलवार से रात्रि कर्फ्यू लगने से उत्तराखंड से जाने वाली करीब 250 बसों का शेड्यूल प्रभावित हुआ है। उत्तराखंड के बस अड्डों से ऐसी […]

You May Like

advertisement