जयराम कन्या महाविद्यालय में सात दिवसीय विशेष एन.एस.एस. शिविर का हुआ समापन

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया तथा थैले एवं मास्क वितरित किए।

कुरुक्षेत्र, 21 दिसम्बर : सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम कन्या महाविद्यालय लोहार माजरा में चल रहे सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन हुआ। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर एन.एस.एस. कुरुक्षेत्र के संयोजक डी.एस. राणा पहुंचे। कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती के समक्ष पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया। इस अवसर पर स्वयंसेविकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, कविता पाठ एवं नाटक के माध्यम से आत्मनिर्भर प्रस्तुतियां दी। एन.एस.एस. कार्यक्रम अधिकारी अमरजीत ने शिविर में किए गए कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत करते हुए बताया कि महाविद्यालय की स्वयंसेविकाओं ने समय-समय पर गांव लोहार माजरा तथा आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता रैली के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया तथा गांव वालों को थैले एवं मास्क वितरित किए। इसके साथ ही स्वयंसेविकाओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना जन जागृति का कार्य किया। उन्होंने बताया कि स्वयंसेविकाओं ने शिविर के दौरान महाविद्यालय प्रांगण में श्रमदान, स्वच्छता साफ-सफाई, प्लास्टिक प्रबंधन तथा बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट आदि पर्यावरण संवर्धन व संरक्षण का कार्य किया। मुख्य अतिथि डी.एस. राणा ने स्वयंसेविकाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस महाविद्यालय की छात्राएं ग्रामीण अंचल में रहते हुए भी अपनी योग्यता प्रत्येक क्षेत्र में प्रदर्शित करती रही है। उन्होंने कहा कि समाज सेवा का ऐसा जज्बा प्रत्येक व्यक्ति के मन मं हो, तभी समाज का सुधार संभव है। यूनिट एक में नंदिनी बी.कॉम द्वितीय वर्ष को तथा रीना बी.कॉम तृतीय वर्ष को सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक चुना गया। यूनिट दो में तनु बी.ए. द्वितीय वर्ष एवं काजल बी.ए. तृतीय वर्ष को सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक चुना गया। मुख्य अतिथि राणा ने सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेविकाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि का धन्यवाद करते हुए स्मृतिचिन्ह भेंट किया गया। महाविद्यालय प्राचार्या डा. सुदेश रावल द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के दोनो यूनिटों की कार्यक्रम अधिकारी अमरजीत तथा डा. ममता वालिया को इस कार्यक्रम के आयोजन एवं सफल संचालन हेतु बधाई दी। इस अवसर पर डा. सुनीता शर्मा, डा. सुनीता रानी, डा. सरोजनी जमदग्नि, डा. नीता शर्मा, दीप्ती शर्मा एवं शिखा ग्रोवर आदि प्राध्यापिकायें मौजूद रही।
जयराम कन्या महाविद्यालय में एन.एस.एस. शिविर में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाली छात्राएं एवं शिविर समापन अवसर पर मुख्य अतिथि डी.एस. राणा प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र देते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: 10 वी और 12 वी के छात्रों को टेबलेट खरीदने के लिए मिलेगे पैसे, आदेश जारी,

Tue Dec 21 , 2021
देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड के 10 और 12वीं के छात्र-छात्राओं को टैबलेट के लिए पैसे दिए जाएंगे। शिक्षा महानिदेशालय ने इस संबंध में समस्त मुख्य शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर स्कूल, ब्लॉक और बच्चों के अकाउंट नंबर मांगे गए हैं। शिक्षा महानिदेशक ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा के एक लाख […]

You May Like

Breaking News

advertisement