प्रेरणा वृद्धाश्रम में श्रद्धापूर्वक मनाई गई शहीद ए आजम भगत सिंह की जयंती

प्रेरणा वृद्धाश्रम में श्रद्धापूर्वक मनाई गई शहीद ए आजम भगत सिंह की जयंती।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

प्रेरणा वृद्धाश्रम में बुजुर्गों ने किया शहीद ए आजम भगत सिंह का उद्घोष।

कुरुक्षेत्र, 28 सितम्बर : प्रेरणा वृद्धाश्रम में बने शहीद स्मारक पर शहीद ए आजम भगत सिंह की जयंती के अवसर पर सभी बुजुर्गों, प्रेरणा के सदस्यों एवं अतिथियों ने पुष्पांजलि अर्पित कर स्मरण किया। इस अवसर पर बुजुर्गों द्वारा शहीद-ए-आजम भगत सिंह अमर रहे उद्घोष किए जाने से पूरा वृद्धाश्रम गूंज उठा। इस अवसर पर प्रेरणा डे केयर सेंटर में शहीद ए आजम भगत सिंह के चित्र पर भी श्रद्धा पुष्प अर्पित किए।
आयोजित कार्यक्रम में प्रेरणा के संस्थापक डा. जय भगवान सिंगला ने कहा कि भारत माता के इस महान सपूत का बलिदान सर्वदा भारतीयों के मन पर अंकित रहेगा। एक ऐसा नौजवान जिसने मात्र 23 वर्ष की आयु में अपना सर्वस्व भारत माता के चरणों में न्योछावर कर दिया। अंग्रेज साम्राज्य का सूर्य अस्त करने में इसी नौजवान का महत्वपूर्ण योगदान था। नौजवान भगत सिंह ने अंग्रेज साम्राज्य की नींव हिला कर रख दी और क्रांति का वह बीज रोपित किया जिससे बाद में हजारों भगत सिंह पैदा हुए। भगत सिंह बचपन से ही क्रांतिकारी विचारों के थे और अपनी युवावस्था में उन्होंने दर्जनों नाटक लिखे व नाटकों का मंचन करवाया। श्रद्धा से सभी भारतवासी उनके चरणों में नमन करते हैं। डा. सिंगला ने कहा कि यही नहीं इस वीर की एक और विशेषता रही की उसे भारतवर्ष और पाकिस्तान दोनों में अपार श्रद्धा से देखा जाता है माना जाता है। हमें भारत माता के इस महान सपूत पर गर्व है।
इस अवसर पर मंच का संचालन प्रेरणा के युवा सदस्य भाई हरिकेश पपोसा ने किया। उन्होंने मंच संचालन करते हुए कहा कि ऐसे युवक विरले ही होते हैं जो सब कुछ-कुछ देश के लिए न्योछावर कर देते हैं। आज भगत सिंह युवाओं के ही नहीं सभी भारतवासियों के लिए पूजनीय हैं। इस अवसर पर हरियाणा ग्रंथ अकादमी के पूर्व निदेशक डा. विजय दत्त शर्मा ने कई ऐसे दृष्टांत सुनाए जो अति प्रेरणादायक थे। सुमन शर्मा ने अपने मधुर गीतों से पूरे आश्रम को गुंजायमान कर दिया। मलकीत कौर ने जब मेरा रंग दे बसंती चोला गाया तो सब की आंखें नम हो गईं।
कार्यक्रम में प्रेरणा अध्यक्षा रेणु खुंगर, आशा सिंगला, रविंद्र राठौर, रामलाल, मीरा गौतम, डा. वी.डी. शर्मा, बलविंदर कौर, विजयलक्ष्मी, मीना कुमारी, सीता देवी, सुमन शर्मा, उषा सच्चर, क्षमा मल्होत्रा, शकुंतला देवी, जोगिंदर सिंह, चंद्रकांत ठक्कर, इंद्रप्रीत सिंह बिंद्रा, कश्मीरी लाल जैन, विजय कुमार अग्रवाल, बी श्रीवास्तव इत्यादि भी मौजूद रहे।
शहीद स्मारक पर उद्घोष करते हुए एवं शहीद भगत सिंह को श्रद्धा पुष्प अर्पित करते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहीद भगत सिंह के विचार सदैव देशवासियों को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे : प्रो. सोमनाथ सचदेवा

Thu Sep 28 , 2023
शहीद भगत सिंह के विचार सदैव देशवासियों को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे : प्रो. सोमनाथ सचदेवा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुवि में शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस पर किए श्रद्धासुमन अर्पित। कुरुक्षेत्र, 28 सितम्बर: शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement