उत्तराखंड:उत्तराखंड: SUNLIGHT फ़िल्म के लिए शनाया मलिक को मिला अवार्ड

उत्तराखंड: SUNLIGHT फ़िल्म के लिए शनाया मलिक को मिला अवार्ड
देहरादून फ़िल्म फेस्टिवल का मुख्यमंत्री ने किया आग़ाज़,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून के राजपुर रोड स्थित सिल्वर सिटी में तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ हो गया। अमर उजाला इस आयोजन में मीडिया पार्टनर है। शुक्रवार की सुबह ओपनिंग फिल्म के साथ फेस्टिवल का आगाज हो गया, लेकिन ओपनिंग सेरेमनी शाम को हुई।

छठवें देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में आज से फिल्मी सितारों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में दर्शकों को शॉर्ट फिल्म, डॉक्यूमेंट्री, म्यूजिक एल्बम, फीचर फिल्म देखने को मिलेगी। खास बात यह है कि लोकल टैलेंट को बढ़ावा देने के लिए इस बार तीन फिल्मों को शामिल किया गया है, जिन्हें देखने के लिए दून के लोग उत्साहित भी हैं। शुक्रवार सुबह अभिनेता विनय पाठक की मौजूदगी में पहली फिल्म की ओपनिंग हुई। इस दौरान देहरादून के मेयर सुनिल उनियाल गामा भी मौजूद रहे। 

अमर उजाला इस आयोजन में मीडिया पार्टनर

देहरादून के राजपुर रोड स्थित सिल्वर सिटी में तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ हो गया। अमर उजाला इस आयोजन में मीडिया पार्टनर है। शुक्रवार की सुबह ओपनिंग फिल्म के साथ फेस्टिवल का आगाज हो गया, लेकिन ओपनिंग सेरेमनी शाम को हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम का उद्धाटन किया। मुख्यमंत्री जैसे ही कार्यक्रम में पहुंचे सभागार में ‘हैप्पी बर्थ डे सीएम’ गूंज उठा।

वहीं कार्यक्रम के आयोजक राजेश शर्मा ने बताया कि देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड के फिल्म टैलेंट को बढ़ावा देना है। बताया कि हर वर्ष यहां फिल्म सेलिब्रिटी को इसलिए बुलाया जाता है, जिससे यहां के फिल्म मेकर, नए कलाकार उनके साथ अपने अनुभव साझा कर सकें।

उन्होंने बताया कि फेस्टिवल में इस बार उत्तराखंड आंदोलन पर बनी फिल्म देखने को मिलेगी। साथ ही नमामि गंगे, बेजुबान जानवरों और प्रेम कहानियों सहित हॉरर फिल्म का भी दर्शक लुत्फ उठाएंगे। इसके अलावा शर्मा ने बताया कि ‘फ्री टाइम इन इंडिया’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर है। जिसे डाउनलोड कर फिल्म फेस्टिवल ऑनलाइन भी देखा जा सकता है। साथ ही फिल्म फेस्टिवल में चुनी गई सभी फिल्में भी इस पर देखी जा सकती हैं। 

यह फिल्में दिखाई गईं आज
सुबह 10.30 बजे – ‘चिंटू का बर्थडे’ 
दोपहर 12.30 बजे – रोजेज और
सन लाइट,

अपराह्न 3.00 बजे- नमामि गंगे

रक्त रंजित देखने के लिए लोग उत्साहित

बड़े पर्दे पर राज्य आंदोलनकारियों का साहस भी देखने को मिलेगा। फिल्म रविवार को राजपुर रोड स्थित सिल्वर सिटी के बड़े पर्दे पर प्रदर्शित की जाएगी। फिल्म राज्य आंदोलन के दो अक्तूबर की घटना मुजफ्फरनगर गोली कांड पर आधारित है।  फिल्म निर्माता निर्देशक जयदेव भट्टाचार्य ने बताया कि फिल्म (रक्त रंजित) में आंदोलनकारियों के साहस और बलिदान को दर्शाया गया है। दो अक्तूबर को आंदोलनकारियों ने कैसे रात बिताई? 

ये सितारे रहेंगे मौजूद 
फिल्म फेस्टिवल के आयोजक राजेश शर्मा ने बताया कि फिल्म फेस्टिवल में बिंदू दारा सिंह, आदित्य सील, अखिलेंद्र मिश्रा, आरुषि निशंक, गजेंद्र सिंह चैहान, के.सी बोकाडिया, मनजोत सिंह, मीता वशिष्ट, परमजोत सिंह, विक्टर बैनर्जी, विनय पाठक, बिंदु दारासिंह, आदित्य सील, कावेरी बजमी आदि कलाकार, निर्माता-निदेशक मौजूद रहेंगे। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव ने हाफिजपुर ग्रामसभा को जलमग्न की समस्या से दिलाई निजात

Sun Sep 19 , 2021
जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव ने हाफिजपुर ग्रामसभा को जलमग्न की समस्या से दिलाई निजात आजमगढ़ :जिले में पिछले 4 दिनों से हो रही बारिश ने रौद्र रूप धारण कर लिया था। मूसलाधार बारिश से जिले में बहने वाली तमसा नदी उफान पर आ गई। बारिश के कारण शहर की […]

You May Like

advertisement