समाधान शिविर में प्राप्त 30 शिकायतों में से अधिकतर का किया समाधान : शांतनु शर्मा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र 12 जून : उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा जिला और उपमंडल स्तर पर हर कार्य दिवस पर प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित कर आमजन की शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है। उपायुक्त शांतनु शर्मा बुधवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं का समाधान कर रहे थे तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।
उपायुक्त ने कहा कि बुधवार को समाधान शिविर में 30 से ज्यादा शिकायते प्राप्त हुई, इनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया है और शेष शिकायतों के निपटान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए। उपायुक्त ने अधिकारियों को कहा कि समाधान शिविर में आई हुई शिकायतों को तय समय सीमा के अंदर निपटान करें, इस विषय में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में प्रोपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, पैंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली, अपराध से संबंधित शिकायते, बिजली, सिंचाई, जन स्वास्थ्य से संबंधित शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया। समाधान शिविर में उपायुक्त ने आए हुए व्यक्तियों को कहा कि आप खुद भी अपडेट रहे तथा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में संबंधित विभागों से पूरी जानकारी ले ताकि आपको उनका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि आमजन इन समाधान शिविरों में अपनी किसी भी प्रकार की प्रशासन से संबंधित समस्या को लेकर आ सकता है।
उपायुक्त ने क्रिड की डीएम मेनका बूरा को कहा कि फैमिली आईडी से संबंधित सभी आप्रेटर व सीएससी वालों को पूरी जानकारी होनी चाहिए। फैमिली आईडी से संबंधित किसी को कोई समस्या नहीं आनी चाहिए। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारी को कहा कि प्रोपर्टी आईडी से संबंधित शिकायतों का समाधान जल्द से जल्द करें तथा पोर्टल से संबंधित जानकारी आम व्यक्ति को भी पूरी तरह से दें। उपायुक्त ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार यह समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे है, इन शिविरों को लगाने का उदेश्य है कि आम व्यक्ति की समस्याओं का समाधान एक ही छत के नीचे हो जाए, क्योंकि सभी अधिकारी एक साथ उपस्थित रहते है और समस्या का समाधान पल भर में हो जाता है। इस मौके पर एडीसी डा. वैशाली शर्मा, नगराधीश रमन गुप्ता, डीडीपीओ राजेश शर्मा, डीएसपी अशोक कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement